पाकिस्तान के इस घातक गेंदबाज ने भुवनेश्वर कुमार को लगाई पछाड़, तोड़ा रिकॉर्ड, टॉप-3 में ली एंट्री

पाकिस्तान के इस घातक गेंदबाज ने भुवनेश्वर कुमार को लगाई पछाड़, तोड़ा रिकॉर्ड, टॉप-3 में ली एंट्री

नई दिल्लीः क्रिकेट में देश के दिग्गज पेसर्स की बात की जाए तो एक नाम उसमें पाकिस्तानी बॉलर मोहम्म्द आमिर का भी शामिल है. खिलाड़ी कई मुकाबलों में अपनी गेंदबाजी से छाप छोड़ चुके है. और इस सिलसिले में उन्होंने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है. आमिर ने भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इन दिनों आमिर सीपीएल खेल रहे है. जहां उन्होंने मेडल ओवर के साथ रिकॉर्ड कायम किया है. 

अगर टी20 में सबसे ज्यादा मेडन ओवर की बात की जाए तो इस मामले में सुनील नरेन सबसे टॉप पर है. उन्होंने 522 मैचों में 30 मेडन ओवर फेंके हैं. इस फेहरिस्त में दूसरे नंबर पर बांग्लादेश के शाकिब अल हसन है. शाकिब ने 444 मैचों में 26 मेडन ओवर फेंके है. जबकि भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार तीसरे नंबर पर थे. लेकिन पाकिस्तान के मोहम्म्द आमिर ने उनको पछाड़ दिया है. आमिर 302 मैचों में 25 मेडन ओवर के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए है वहीं भुवनेश्वर 286 मैचों में 24 मेडन ओवर के साथ चौथे स्थान पर खिसक गए है. जसप्रीत बुमराह पांचवें स्थान पर है. बुमराह ने 233 मैचों में 22 मेडन डाले है. 

आमिर ने ये रिकॉर्ड सीपीएल के मैच के दौरान बनाया है. बारबाडोस रॉयल्स और एंटीगुआ के बीच मुकाबला खेला गया. जहां एंटीगुआ टीम की ओर से आमिर ने शानदार बॉलिंग करते हुए आमिर ने 2.3 ओवर फेंके. इस दौरान 11 रन दिए और 1 मेडन निकाला. हालांकि मैच में बारबाडोस की टीम जीत हासिल की.