Threads: मेटा ने किया ट्विटर का प्रतिद्वंद्वी लॉन्च, 2 घंटे में 20 लाख साइन अप

नई दिल्ली: मेटा ने अपने ट्विटर प्रतिद्वंद्वी थ्रेड्स को भारत सहित वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया है. यह ऐप एंड्रॉइड के लिए गूगल प्ले और आई फोन के लिए एपल स्टोर पर मुफ्त में डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है. मेटा थ्रेड्स को इंस्टाग्राम एक्सटेंशन के रूप में पेश कर रहा है.

हालांकि यह एक स्टैंडअलोन प्लेटफॉर्म है जिसमें ट्विटर के समान फीचर्स हैं. उदाहरण के लिए, उपयोगकर्ता सीधे ट्विटर थ्रेड्स से प्रेरित कनेक्टेड पोस्ट की एक श्रृंखला प्रकाशित कर सकते हैं. इंस्टाग्राम यूजरस को आकर्षित करने के लिए, इंस्टाग्राम पर वेरिफाइड यूजरस को साइन अप करने पर स्वचालित रूप से थ्रेड्स पर एक ब्लू टिक मिलता है. 

कैसे करें साइन अप:

थ्रेड्स पर लॉग इन करने के लिए इंस्टाग्राम आईडी का उपयोग करें. यदि आप पहले से ही इंस्टाग्राम पर लॉग इन हैं, तो थ्रेड्स केवल अनुमति मांगेगा, जिसका अर्थ है कि आपको दोबारा लॉगिन विवरण जोड़ने की आवश्यकता नहीं होगी. 

हुए 50 लाख सादन अप:

एप को लॉन्च करने के मात्र 2 घंटे बाद ही थ्रेड्स पर 20 लाख लोगों ने साइन अप किया, वहीं 4 घंटे बाद थ्रेड्स के यूजरस की संख्या बढ़कर 50 लाख हो गई. माना जा रहा है कि यह संख्या ईजी साइन अप प्रोसेस के कारण हुआ. ओर यह एप लोगोंं को बहुत पसंद भी आ रहा है.