Manipur: बिष्णुपुर में संदिग्ध कुकी उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मी घायल

इंफाल: मणिपुर के बिष्णुपुर जिले में संदिग्ध कुकी उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बुधवार रात कुम्बी थाना क्षेत्र के तांगजेंग में मुठभेड़ हुई. घायल पुलिस कर्मियों को इंफाल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘इंफाल पूर्व जिले के चानुंग में जबरदस्त मुठभेड़ हुई. हमें अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है.’’ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा था कि सरकार मणिपुर में जल्द से जल्द शांति बहाल करने और विस्थापित लोगों की उनके घरों में वापसी सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है. राज्य में राहत शिविरों में मेइती और कुकी दोनों समुदायों के पीड़ितों से मुलाकात कर शाह ने उन्हें सुरक्षा का आश्वासन दिया था और कहा था कि सरकार का ध्यान उनकी सुरक्षित घर वापसी सुनिश्चित करने पर है.

गृह मंत्री ने कहा था, ‘‘हम मणिपुर में जल्द से जल्द शांति बहाल करने और उनकी (शरणार्थियों की) घर वापसी सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. मेइती समुदाय द्वारा अनुसूचित जनजाति (एसटी) के दर्जे की मांग के विरोध में तीन मई को पर्वतीय जिलों में ‘आदिवासी एकजुटता मार्च’ के आयोजन के बाद से मणिपुर में हुई जातीय हिंसा में 80 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. सोर्स- भाषा