Sawai Madhopur News: मलारना चौड़ में स्पार्किंग के बाद ट्रांसफार्मर में लगी आग, इलाके में मची अफरा तफरी, जिंदा जली भैंस

मलारना डूंगर: उपखंड के मलारना चौड़ कस्बे में उसे वक्त हड़कंप मच गया जब गद्दी मोहल्ले में लगे ट्रांसफार्मर में स्पार्किंग के बाद अचानक आग लग गई देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया इस दौरान आग की तेज लपटों को देखकर मोहल्ले में अफरा-तफरी गई वही ट्रांसफार्मर की चपेट में आने से एक भैंस जिंदा जल गई ग्रामीणों की सूचना के बाद मलारना डूंगर थाना पुलिस और सवाई माधोपुर से करीब एक घंटे के बाद दमकल पहुंची जहां कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया. दमकल के द्वारा जब तक काबू पाया गया तब तक पीड़ित कमरुद्दीन गद्दी की एक भैंस आग में जिंदा जल चुकी थी.

पीड़ित हाजी कमरुद्दीन गद्दी ने बताया कि मलारना चौड़ कस्बे के गद्दी मोहल्ले में मकानों के उपर होकर थ्री फेंस बिजली लाइन गुजर रही है. वहीं मोहल्ले के बीचों बीच ट्रांसफार्मर रखा हुआ है. ट्रांसफार्मर जमीन से महज 4 फीट ऊंचाई पर रखा हुआ है और ट्रांसफार्मर के चारों तरफ विद्युत विभाग के द्वारा सेफ्टी जाल नहीं लगाया गया जिसके चलते आए दिन हादसे का अंदेशा भी बना रहता है. उन्होंने बताया कि मंगलवार को भी अचानक ट्रांसफार्मर में स्पार्किंग के बाद आग लग गई देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और मोहल्ले में आग के तेज लपटों से अफरा-तफरी मच गई गनीमत यह रही की आगजनी में ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट नहीं हुआ अन्यथा बड़ा हादसा हो जाता.

ग्रामीणों ने बताया कि मोहल्ले के बीचो-बीच लगे थ्री फेस ट्रांसफार्मर और विद्युत लाइन को हटाने की मांग को लेकर बिजली विभाग के अधिकारी सहित जनप्रतिनिधियों को कहीं बार अवगत कराया परंतु किसी ने भी उनकी समस्या का समाधान नहीं किया घटना को लेकर ग्रामीणों में खासा आक्रोश व्याप्ते हैं वहीं ग्रामीणों ने आगजनी में जिंदा जली भैंस के मुआवजे की भी मांग की.