Rajasthan Elections 2023: पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने ब्यावर में किया रोड शो, सुभाष उद्यान में चुनावी सभा में कांग्रेस सरकार पर लगाई आरोपों की झड़ी

ब्यावर: भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तथा प्रदेश की पूर्व सीएम  वसुंधरा राजे शनिवार शाम को ब्यावर पहुंची. हेलीकॉप्टर से एसडी कॉलेज ग्राउंड में बने अस्थाई हेलीपैड पर उतरी वसुंधराराजे का भाजपा प्रत्याशी शंकर सिंह रावत सहित अन्य भाजपा पदाधिकारियों ने बुके भेंट कर तथा भाजपा का दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया. हेलीपैड पर हुए स्वागत सत्कार के पश्चात वसुंधराराजे एक कार में सवार होकर सभास्थल सुभाष उद्यान के लिए रवाना हुई. 

राजे के चांग गेट पहुंचने पर चांग पर भाजपा पदाधिकारियों, पार्षदों तथा कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया. चांग गेट पर स्वागत सत्कार के पश्चात राजे ने रोड शो शुरू किया. रोड शो के दौरान वसुंधरा राजे का रास्ते में जगह-जगह भाजपाईयों तथा शहर वासियों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया. इस दौरान वसुंधरा राजे हाथ जोडकर सभी का अभिवादन स्वीकार करते हुए चल रही थी. रोड शो के दौरान वसुंधरा राजे की कार के आगे-आगे भाजपा प्रत्याशी शंकर सिंह रावत को समर्थक कंधों पर उठाकर चल रहे थे. 

इस दौरान रावत भी शहरवासियों का हाथ जोडकर अभिवादन करते हुए चल रहे थे. चांग गेट से शुरू हुआ रोड शो पाली बाजार, लौहारान चौपड, एकता सर्किल से तेजा चौक होते हुए सुभाष उद्यान स्थित राठी पवेलियन पहुंचकर जनसभा में परिवर्तित हुआ. राठी पवेलियन पर युवा मोर्चा पदाधिकारियों ने भाजपा प्रत्याशी के नेतृत्व में हनुमान जी की गदा, शौर्य की प्रतिक तलवार भेंट करते हुए 101 किलो वजनी फूलों की माला से राजे का स्वागत किया. इस दौरान ब्यावर व्यापार संघ तथा भाजपा पार्षद दल ने भी वसुंधरा राजे का स्वागत किया. सभास्थल पर वसुंधराराजे का स्वागत करने वालों की झडी लग गई. इस दौरान वसुंधरा राजे ने राठी पवेलियन से उपस्थित सभी का हाथ जोडकर अभिवादन किया. 

जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी ने कहा कि मैडम जनता आपकी ओर देख रही है. राजस्थान की जनता को आप से बहुत सारी उम्मीदें है. रावत ने कहा कि जब आप सत्ता में भी थी तो ब्यावर को बहुत कुछ दिया. इस दौरान उपस्थित जनसमूह ने नरेन्द्र मोदी तथा वसुंधरा राजे जिंदाबाद के नारे लगाए. इसके बाद मंच से अपना उद्बोधन शुरू करते हुए वसुंधराराजे ने शहर में शानदार रोड शो निकालने के लिए सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया. इस दौरान उन्होंने अन्य प्रांतों से ब्यावर पहुंचे भाजपा पदाधिकारियों का भी जिक्र किया. इस दौरान कार्यकत्र्ताओं की और से नारे लगाने पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि नारे नहीं लगाने है ताली बजानी है. 

अपने संबोधन में सम्राट पृथ्वीराज चौहान की भूमि को प्रणाम करते हुए कहा कि वे यह देखने आई है कि क्या इस बार भी आप कमल पर ठप्पा लगाएंगे? उन्होंने कहा कि वे अपने साथ पीले चांवल लेकर आई है, इन चांवलों को आम जनता तक बांटने का आग्रह किया. वसुंधरा राजे ने कहा कि राजनीति में उतार-चढ़ाव तो आते रहते है. भविष्य में ब्यावर क्षेत्र को आगे बढ़ाने की चाह तथा जनता की सेवा का मकसद है. अपने उदबोधन में भाजपा शासन की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश के 28 हजार किसानों को राहत देते हुए 8 हजार करोड का कर्जा माफ किया है. कांग्रेस सरकार पर आरोपों की झडी लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आते ही किसानों का पूरा कर्ज माफ करने का वादा किया था लेकिन वो केवल वादा ही रहा. 

भाजपा सरकार की और से शुरू की गई भामाशाह योजना को बदलकर चिरंजीवी करने पर कटाक्ष करते हुए वसुंधराराजे ने कहा कि कांग्रेस ने केवल भाजपा की योजनाओं को नाम बदलकर प्रस्तुत किया है. 2 सौ यूनिट बिजली फ्री देने के चक्कर में सरकार पर बिजली विभाग का 95 हजार करोड रूपए का कर्जा हो गया है जिसका खामियाजा आमजन को भुगतना पड रहा है. जब कांग्रेस ने अपने वादे ही पूरे नहीं किए तो फिर गारंटी कैसे पूरी करेंगी? अपने संबोधन के दौरान वसुंधराराजे ने विधायक के 15 साल के कार्यकाल में कराए गए विकास कार्य भी गिनाए. अपने संबोधन में वसुंधरा राजे ने प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने तथा फिर से नया राजस्थान बनाने के प्रयास का वादा किया.