Delhi Metro में ’छोटे कपड़ों’ में सफर कर रही एक महिला का वीडियो वायरल, डीएमआरसी ने जारी किया बयान

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो के एक कोच में कथित तौर पर ‘छोटे कपड़ों’ में यात्रा कर रही एक महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में महिला अन्य महिला यात्रियों के साथ ‘छोटे कपड़ों’ में मेट्रो कोच के अंदर बैठी हुई नजर आती है. बाद में महिला खड़ी होकर वहां से चली जाती है.

दिल्ली मेट्रो ने सोमवार को एक बयान में कहा कि डीएमआरसी अपने यात्रियों से सभी सामाजिक शिष्टाचार और प्रोटोकॉल का पालन करने की उम्मीद करती है जो समाज में स्वीकार्य हैं. बयान के मुताबिक, 'यात्रियों को ऐसे किसी भी गतिविधि में शामिल नहीं होना चाहिए या ऐसा कोई पहनावा नहीं पहनना चाहिए जिससे दूसरे यात्रियों की संवेदनाएं आहत हों.

यात्रा करते समय कृपया मर्यादा बनाए रखें:
दिल्ली मेट्रो ने कहा कि डीएमआरसी का संचालन और रखरखाव अधिनियम में 'अभद्रता' को धारा 59 के तहत दंडनीय अपराध के रूप में सूचीबद्ध करता है. उन्होंने कहा कि हम अपने सभी यात्रियों से अपील करते हैं कि वे मेट्रो जैसी सार्वजनिक परिवहन प्रणाली में यात्रा करते समय कृपया मर्यादा बनाए रखें. हालांकि, यात्रा करते समय कपड़ों की पसंद जैसे मुद्दे एक व्यक्तिगत मुद्दा है और यात्रियों से अपेक्षा की जाती है कि वे एक जिम्मेदार तरीके से अपने आचरण को स्व-विनियमित करें. सोर्स-भाषा