LokSabha Elections 2024 Fourth Phase: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में वोटिंग जारी, अभिनेता अल्लू अर्जुन ने किया मतदान

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव के चौथे चरण को लेकर आज मतदान शुरू हो चुका है. सुबह 7 बजे से वोटिंग लगातार जारी है. जहां 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 96 लोकसभा सीटों पर खड़े 1717 प्रत्याशियों की किस्‍मत का फैसला आज आम जनता EVM में कैद करेगी. ऐसे में लोकतंत्र के इस महापर्व में लोग बढ़ चढ़कर अपनी भागीदारी निभा रहे है. इसी कड़ी में  हैदराबाद से अभिनेता अल्लू अर्जुन ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. और अपनी जिम्मेदारी को समझा. 

चौथे चरण में 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 96 सीटों पर 1717 प्रत्याशियों की किस्‍मत का फैसला आज EVM में बंद होगा. कि आखिर किसकी जीत और किसकी हार होगी. 

आज आंध्रप्रदेश की 25, उत्तर प्रदेश की 13, तेलंगाना की 17, महाराष्ट्र की 11,मध्य प्रदेश की 8, प.बंगाल की 8, बिहार की 5, झारखंड-ओडिशा की 4-4 सीटों पर मतदान होगा. 

वहीं चौथे चरण के लिए वोटिंग को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से मतदान की अपील की है. उन्होंने कहा कि आज चौथे चरण में 10 राज्यों में 96 सीटों पर वोटिंग हो रही है. इन निर्वाचन क्षेत्रों में लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट करें. लोकतंत्र की मजबूती क लिए जिम्मेदारी निभाएं. 

चुनावी रण में दिग्गजः
चौथे चरण की हाई प्रोफाइल सीटें को देखे तो तेलंगाना के हैदराबाद से बीजेपी की माधवी लता, AIMIM के असदुद्दीन औवेसी, करीमनगर से बंदी संजय कुमार,लखीमपुर खीरी से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी, कन्नौज से सपा से अखिलेश यादव, बिहार के बेगुसराय से गिरिराज सिंह, उजियारपुर से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, मुंगेर से जदयू के पूर्व अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, आंध्र प्रदेश के कडपा से वाईएस शर्मिला, झारखंड के खूंटी से अर्जुन मुंडा, पश्चिम बंगाल के आसनसोल से शत्रुघ्न सिन्हा, बहरामपुर से अधीर रंजन चौधरी और यूसुफ पठान का नाम शामिल है. 

बता दें कि पहले चरण में 102, दूसरे चरण में 88 और तीसरे चरण में 93 सीटों पर मतदान हो चुका है. यानी तीसरे चरण तक 283 सीटों पर मतदान  हो चुका है. 13 मई तक कुल 379 सीटों पर मतदान पूरा हो जाएगा. जबकि बाकी 3 चरणों में 164 सीटों पर मतदान करवाया जाएगा.