हम अर्जुन तेंदुलकर की रफ्तार बढ़ाने पर काम करेंगे- शेन बॉन्ड

अहमदाबाद: मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड ने कहा है कि वह अर्जुन तेंदुलकर की गेंदों की गति बढ़ाने पर काम करेंगे जो अभी लगभग 130 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं.
पंजाब किंग्स के खिलाफ अर्जुन तेंदुलकर ने 48 रन लुटाए थे जिसमें उनके एक ओवर में 31 रन बने थे. गुजरात टाइटंस के खिलाफ हालांकि उन्होंने अच्छी वापसी की तथा दो ओवर में नौ रन देकर एक विकेट लिया.

बॉन्ड ने मुंबई की 55 रन से हार के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पिछले मैच में जो कुछ हुआ उसके बाद उसने आज अच्छी गेंदबाजी की. इतने अधिक दर्शकों के सामने खेलना आसान नहीं होता है. हम उसकी रफ्तार बढ़ाने पर काम करेंगे लेकिन आज हमने उससे जैसा कहा था उसने वैसा ही किया.

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन ने लंबे इंतजार के बाद 16 अप्रैल को उसी वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल में पदार्पण किया जिसमें उनके पिता सचिन तेंदुलकर ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था. उन्होंने तब दो ओवरों में 17 रन दिए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला. इसके बाद पंजाब किंग्स वाले मैच को छोड़कर उन्होंने प्रत्येक मैच में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया.

हम वैसा नहीं कर पा रहे हैं जैसा हमें करना चाहिए:
बॉन्ड ने कहा कि यह कई चीजों का संयोजन होता है. हम वैसा नहीं कर पा रहे हैं जैसा हमें करना चाहिए. हमारी रणनीति बेहद सरल है. हम गौर करते हैं किसी क्षेत्र में गेंदबाजी करने के क्या परिणाम निकलते हैं. जब हमारी वह रणनीति नहीं चल पाती है तो हम तुरंत ही उसमें कुछ बदलाव करते हैं. उन्होंने कहा कि यह निराशाजनक है कि जब हम लक्ष्य का पीछा करते हुए बैकफुट पर होते हैं तो अपनी रणनीति में अंतर नहीं कर पाते हैं. सोर्स- भाषा