रिंकू सिंह का T20 टीम में क्यों नहीं हुआ सेलेक्शन, जायसवाल-तिलक कैसे निकले आगे

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टी 20 टीम की घोषणा कर दी गई हैं. जहां टीम में एक ओर जायसवाल और तिलक वर्मा को मौका देने पर बोर्ड की प्रशंसा की जा रही हैं. तो वहीं अब रिंकू सिंह के टीम में नहीं चुने जाने के बाद से ही बोर्ड की आलोचनाए शुरू हो गई हैं. और हर कोई व्यक्ति पूछ रहा हैं कि आखिर रिंकू सिंह को क्या सोच कर टीम में मौका नहीं दिया गया हैं. 

जिस रिंकू सिंह का नाम फैंस इस स्क्वाड में देखना चाहते थे, उनका दूर-दूर तक कोई नामोनिशान नहीं हैं. ऐसे में सवाल खड़े होना तो लाजमी हैं. कि क्या सोच कर उन्हे टीम से दूर रखा गय़ा हैं. क्या बोर्ड अभी उन्हे और भापना चाहता हैं. क्या सेलेक्टर ने उन्हे नजरअंदाज किया हैं. या फिर किसी रणनीति के तहत टीम से दूर रखा गया हैं. 

आईपीएल 2023 में 14 मैचों में 59.25 की औसत से 474 रन बनाएः 
आईपीएल 2023 में ताबतोड़ बल्लेबाजी कर रिंकू सिंह ने अपना डंका बजाया था. रिंकू ने आईपीएल के 16वें सीजन में जमकर रन बनाए थे. इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने पांच गेंदों पर पांच छक्के लगाकर इतिहास भी रचा था. रिंकू ने जबरदस्त फिनिशर की भूमिका निभाई थी. उन्होंने खेले गए 14 मैचों में 59.25 की औसत से 474 रन बनाए थे, जिसमें उनके बल्ले से 4 अर्धशतक देखने को मिले थे. 

गौरतलब है कि रिंकू के इतना शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी उनका टीम में चयन नहीं हुआ. उनका चयन न होने की वजह यह भी हो सकती है कि शायद सेलेक्टर्स उन्हें थोड़ा और परखना चाहते हैं. हालांकि डोमेस्टिक क्रिकेट में भी उत्तर प्रदेश के इस युवा खिलाड़ी ने बखूबी दमखम दिखाया है.