बाड़मेर ट्रक और ट्रेलर की आमने-सामने की भिड़ंत के बाद लगी आग में एक चालक की जिंदा जलने से मौत

ट्रक और ट्रेलर की आमने-सामने की भिड़ंत के बाद लगी आग में एक चालक की जिंदा जलने से मौत

ट्रक और ट्रेलर की आमने-सामने की भिड़ंत के बाद लगी आग में एक चालक की जिंदा जलने से मौत

बाड़मेर: बाड़मेर-जोधपुर नेशनल हाईवे 25 पर ट्रक और ट्रेलर की आमने-सामने भिड़ंत हो गई. भिड़ंत के बाद दोनों में आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. एक ट्रेलर में ड्राइवर फंस गया, जो जिंदा जल गया. घटना कल्याणपुर थाना इलाके अराबा डोली गांव के पास हुई. सूचना पर कल्याणपुर पुलिस मौके पर पहुंची और यातायात रूकवा कर ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाने का प्रयास किया. करीब तीन घंटे से अधिक समय की मशक्कत के बाद बालोतरा नगर परिषद की फायर ब्रिगेड और ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया.

इस दौरान नेशनल हाइवे पर लम्बा जाम लगा रहा. पुलिस के अनुसार, नेशनल हाईवे 25 जोधपुर से बालोतरा की तरफ आ रहे ट्रक का डोली-अराबा पेट्रोल पंप के पास टायर फट गया. जो सामने से आ रहे ट्रेलर से भिड़ गया. भिड़ंत के साथ अचानक दोनों वाहनों में आग लग गई. कुछ मिनटों में आग ने विकराल रूप ले लिया. आसपास के लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग बुझाने में विफल रहे. लोगों ने पुलिस व फायर बिग्रेड को सूचना दी. पुलिस कुछ देर में घटना स्थल पर पहुंच गई. हाईवे के दोनों तरफ वाहनों को रोक दिया.

हादसे के बाद ट्रक का ड्राइवर और खलासी बाहर निकल गए. दूसरे ट्रेलर ड्राइवर फंस गया और आग लगने से जिंदा जल गया. हादसे से कुछ ही कदम दूरी पर सामने पेट्रोल पम्प था, गनीमत रही कि हादसा थोड़ी दूरी पर हुआ अन्यथा इससे भी बड़ा हादसा हो सकता था. एएसआई रूपसिंह के मुताबिक एक ट्रक चावल के कट्टे भरे हुए थे. दूसरे में प्लास्टिक का दाना था. इससे दोनों ट्रक में लगी आग ने विकराल रूप ले लिया है. फायर बिग्रेड व आसपास के लोगों ने ट्रैक्टर टंकी से आग पर काफी हद आग पर काबू पा लिया है. 

वहीं, ट्रेलर ड्राइवर को बाहर निकाल दिया है. पुलिस के मुताबिक हादसे के बाद ट्रेलर ड्राइवर गाड़ी में ही फंस गया. आग लगने से जिंदा जल गया. इसको बाहर निकालकर कल्याणपुर मोर्चरी में रखवाया गया है. ड्राइवर की पहचान संदीप पुत्र बस्तीराम विश्रोई निवासी सांवतसर डूंगरगढ बीकानेर के रूप में हुई हैं. बालोतरा उपखंड अधिकारी विवेक व्यास भी घटना स्थल पहुंचे और हादसे के संबंध में जानकारी जुटाई और प्रशासन और पुलिस को दिशा निर्देश दिए. इस दौरान कल्याणपुर तहसीलदार ओम अमृत, पचपदरा डीएसपी मदनलाल मीणा, पचपदरा थानाधिकारी राजेन्द्रसिंह चारण भी मौजूद रहे.

और पढ़ें