Rajasthan politics: गिर्राज सिंह मलिंगा का बड़ा बयान, कहा- जो कांग्रेसी नहीं उसे पार्टी के अंदरूनी मामले में बोलने का हक़ नहीं

जयपुरः सियासी उठापटक के बीच विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा का बड़ा बयान सामने आया है. गिर्राज सिंह मलिंगा ने कहा कि शांति धारीवाल के निवास पर मीटिंग का कोई औचित्य नहीं है. जब आलाकमान ने भेजे हैं पर्यवेक्षक तो उससे पहले मीटिंग करने का क्या मतलब. मलिंगा ने मंत्री सुभाष गर्ग पर भी तीखा हमला बोलते हुए कहा कि जो कांग्रेसी नहीं उसे पार्टी के अंदरूनी मामले में बोलने का हक़ नहीं. गर्ग ने उत्तर प्रदेश चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ प्रचार किया था.

इससे पहले निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा का बड़ा बयान सामने आया है. संयम लोढ़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री के तौर पर हमारा नाम अशोक गहलोत है. अगर गहलोत की जगह कोई अन्य नाम आता है तो विधायकों की राय अहम हैं. विधायकों की राय के बिना सीएम चुना तो सरकार गिरने का ख़तरा है. आपको बता दें कि जयपुर में आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी. मुख्यमंत्री आवास पर शाम 7 बजे बैठक होगी.

मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन  विधायकों की बैठक लेंगे.बैठक में नए मुख्यमंत्री के चयन पर विचार होगा.सूत्रों के अनुसार पर्चा दाखिल करने से पहले ही गहलोत इस्तीफा दे सकते हैं. इसी बीच पायलट कैंप से जुड़े सूत्रों ने खुलासा करते हुए कहा कि जयपुर में 80 विधायकों से पायलट बात कर चुके है और प्रायः सभी विधायकों ने एक ही बात कही.आलाकमान के फैसले से सहमति की बात की, जिस किसी को आलाकमान मनोनीत करेगा. यह विधायक उसी व्यक्ति को अपना समर्थन देंगे. इसी बीच सीपी जोशी से जुड़े सूत्रों ने खुलासा किया. कहा-सीपी मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल नहीं है.