SI भर्ती रद्द करने या न करने को लेकर होगा जल्द फैसला, प्रकरणों की समीक्षा को लेकर मंत्रियों की कमेटी का काम पूरा

जयपुर: SI भर्ती प्रकरणों की मंत्रियों की कमेटी की समीक्षा का काम पूरा कर लिया गया है और अब जल्द इसे निरस्त करने या न करने को लेकर भजनलाल सरकार निर्णय कर लेगी. सचिवालय में आज विधि मंत्री जोगाराम पटेल की अध्यक्षता में हुई मंत्रियों की कमेटी की बैठक के बाद यह माना जा रहा है कि 13 अक्टूबर को प्रस्तावित कैबिनेट की बैठक में या सीएम भजनलाल शर्मा के प्रस्तावित विदेश दौरे से पूर्व इस पर सरकार फैसला ले लिया जाएगा. 

दरअसल प्रकरण में सबसे बड़ा पसोपेश यही है कि यदि सरकार भर्ती निरस्त करने का फैसला करती है तो जिन्होंने बिना किसी बेईमानी के खुद की मेहनत से सफलता हासिल की है. उन अभ्यार्थियों को लेकर क्या होगा और भविष्य में कानूनी पचड़े हुए या सरकार के आदेश के खिलाफ कोई याचिका डायर होती है तो क्या लाइन ऑफ एक्शन लिया जाए. कमेटी ने इन बिंदुओं को लेकर भी विचार विमर्श किया है. 

बैठक के बाद विधि मंत्री जोगाराम पटेल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमने गृह विभाग और SOG के अधिकारियों से तथ्यों के संकलन का काम पूरा कर लिया है. अब कमेटी के सारे मंत्री आपसी मंत्रणा करके और एक राय होने के बाद सरकार को जल्द रिपोर्ट दे देंगे जिस पर सरकार की ओर से फैसला किया जाएगा. माना जा रहा है कि 13 अक्टूबर को कैबिनेट की बैठक और मुख्यमंत्री के विदेश दौरे से पूर्व रिपोर्ट दे दी जाएगी और फैसला हो जाएगा. 

चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने कहा कि हमने भर्ती निरस्त करने के गुणावगुणों को लेकर भी आज की बैठक में विचार विमर्श कर लिया है और अधिकारियों से तथ्यात्मक जानकारी लेने का काम पूरा कर लिया है और अब हम मंत्रियों की आपसी 1-2 बैठक करके रिपोर्ट दे देंगे जिस पर अंतिम निर्णय सरकार को ही करना है. इस बारे में चर्चा है कि यदि दोबारा परीक्षा करने का सरकार निर्णय लेती है तो उन्हीं अभ्यर्थियों की दोबारा परीक्षा कराई जाएगी जो 2021 की भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे.