Adobe Firefly अब सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध, AI का उपयोग करके तैयार करेगा निःशुल्क फ़ोटो

नई दिल्ली : एडोब ने अपने फायरफ्लाई जेनरेटिव एआई मॉडल की व्यावसायिक रिलीज की घोषणा की, जिससे यह एडोब क्रिएटिव क्लाउड, एडोब एक्सप्रेस और एडोब एक्सपीरियंस क्लाउड पर उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हो गया है. रिलीज़ में एक नया फ़ायरफ़्लाई वेब एप्लिकेशन शामिल है, जिसे एआई-सहायता प्राप्त कलात्मक अभिव्यक्ति की खोज के लिए एक रचनात्मक खेल के मैदान के रूप में डिज़ाइन किया गया है, साथ ही फ़ोटोशॉप, इलस्ट्रेटर और एक्सप्रेस वर्कफ़्लो के भीतर फ़ायरफ़्लाई-संचालित सुविधाओं को सहजता से एकीकृत किया गया है.

एडोब का फायरफ्लाई जेनरेटरेटिव AI, जिसे इस साल की शुरुआत में मार्च में लॉन्च किया गया था और बीटा परीक्षण किया गया था. अब यह सभी के लिए उपलब्ध है, जिसका अर्थ है कि उपयोगकर्ता अब फायरफ्लाई-संचालित वर्कफ़्लो तक पहुंच सकते हैं जो पहले केवल एडोब के अनुप्रयोगों के बीटा संस्करणों में उपलब्ध थे. इन वर्कफ़्लो में इलस्ट्रेटर के वेक्टर रीकलरिंग, एक्सप्रेस टेक्स्ट-टू-इमेज इफ़ेक्ट और फ़ोटोशॉप के जेनरेटिव फ़िल टूल जैसी सुविधाएँ शामिल हैं.

एडोब यह ऐप भी करेगा जारी: 

एडोब सशुल्क क्रिएटिव क्लाउड सदस्यता योजना के हिस्से के रूप में एडोब एक्सप्रेस प्रीमियम और फायरफ्लाई वेब ऐप दोनों जारी करेगा. हालाँकि, फायरफ्लाई वेब ऐप भी सीमित कार्यक्षमता के साथ मुफ़्त में उपलब्ध होगा, लेकिन इसमें टेक्स्ट प्रॉम्प्ट और आउटपुट स्वरूपों का एक छोटा चयन होगा.

ऐसे करें फायरफ्लाई का उपयोग: 

1. फायरफ्लाई वेबसाइट पर जाएँ.

2. अपने एडोब खाते से साइन इन करें.

3. टेक्स्ट बॉक्स में एक टेक्स्ट प्रॉम्प्ट दर्ज करें.

4. 'जनरेट' बटन पर क्लिक करें.

5. फ़ायरफ़्लाई इंजन आपके टेक्स्ट प्रॉम्प्ट के आधार पर कंटेंट उत्पन्न करेगा.