AIR INDIA का बड़ा फैसला, यात्रियों को टिकट के पैसे वापस करेगी एयरलाइन

मुंबई :  एयर इंडिया ने गुरुवार को कहा कि वह तकनीकी खामी की वजह से रूस के सुदूर इलाके में फंसने वाली अपनी दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को उड़ान के सभी यात्रियों को टिकट का पूरा पैसा वापस करेगी. इस दौरान एयरलाइन की तरफ से एक बयान में कहा गया कि एयर इंडिया इस उड़ान के सभी यात्रियों के टिकट का पूरा पैसा वापस करने के साथ ही उन्हें भविष्य की यात्रा के लिए अपना एक वाउचर भी देगी.

216 यात्री समेत 16 चालक दल सवार थे-
एयर इंडिया की उड़ान संख्या एआई 173 ने गत 6 जून को दिल्ली से उड़ान भरी थी. लेकिन इंजन में तकनीकी खराबी आ जाने से विमान को रूस के सुदूर इलाके मगदान में उतारना पड़ा था. इस विमान में 216 यात्री और चालक दल के 16 सदस्य सवार थे. फंसे हुए यात्रियों को मगदान से निकालने के लिए एयर इंडिया ने बुधवार को मुंबई से एक राहत विमान को रवाना किया था. मगदान से यात्रियों एवं चालक दल को लेकर यह विमान गुरुवार को सैन फ्रांसिस्को पहुंचा है.

दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को का सफर-
इस तरह एयर इंडिया की एआई 173 उड़ान के यात्रियों को दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को तक का अपना सफर पूरा करने में करीब 56 घंटे लग गए. एयरलाइन ने इस असुविधा के लिए यात्रियों से खेद जताते हुए कहा कि विमान के एक इंजन में कुछ तकनीकी समस्या दिखने पर पायलट ने यात्रियों की सुरक्षा को अहमियत देते हुए विमान को नजदीकी हवाईअड्डे पर उतारने का फैसला किया था. हम इसके लिए माफी मांगते हैं.