कांग्रेस विधायक दल की बैठक कल, नवनिर्वाचित विधायकों को दी जाएगी ट्रेनिंग, उपचुनाव और संगठन को लेकर भी होगा मंथन

रिपोर्टर- दिनेश डांगी

जयपुरः विधानसभा के बजट सत्र में सरकार को घेरने के लिए कल कांग्रेस विधायक दल की एक अहम बैठक होगी. वहीं फर्स्ट टाइमर विधायकों को विधानसभा कार्यवाही की स्पेशल ट्रेनिंग दी जाएगी. उसके बाद कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के नवनिर्वाचित सांसदों का सम्मान भी किया जाएगा. इस दौरान पांच सीटों के विधानसभा उपचुनाव और संगठन की मजबूती को लेकर भी मंथन होगा. 

कांग्रेस बतौर विपक्ष के तौर पर खुद को लगातार एक्टिव मोड़ पर रखना चाहती है. कांग्रेस पार्टी चाहती है कि  सदन से लेकर सड़क तक दमदार तरीके से अपनी मजबूती दिखाए. सदन में सरकार को घेरने के लिए कल कांग्रेस विधायक दल की फाइव स्टार होटल में एक अहम बैठक होगी. नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में सरकार को विभिन्न मु्द्दों पर घेरने की रणनीति का खाका तैयार होगा. साथ ही शेडो कैबिनेट के गठन का भी फैसला किया जाएगा. 

विधायक दल की बैठक के बाद नवनिर्वाचित विधायकों के लिए एक ट्रेनिंग वर्कशॉप भीआयोजित होगी. जिसमें सीनियर विधायक और एक्सपर्ट पहली बार चुनकर आए विधायकों को सदन के फ्लोर मैनेजमेंट के बारे में टिप्स देंगे. फिर आखिर में तमाम कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के नवनिर्वाचित सांसदों का सम्मान भी किया जाएगा. बाप,माकपा और आरएलपी के तीनों सांसद भी इस दौरान मौजूद रहेंगे. 

 

इसके अलावा बैठक में पांच सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव की रणनीति को लेकर भी मंथन होगा. वहीं कांग्रेस संगठन को और कैसे धार दी जाए इस पर भी चर्चा होगी. बैठक में पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा और प्रभारी सुखजिंदर रंधावा भी मौजूद रहेंगे. इसके अलावा बैठक में कईं औऱ मसलों पर भी मंथन होगा.