आरएनसी अध्यक्ष पद के लिए हरमीत ढिल्लों को फ्लोरिडा के गवर्नर का समर्थन मिला

वाशिंगटन: भारतीय-अमेरिकी नेता हरमीत ढिल्लों को रिपब्लिकन नेशनल कमेटी (आरएनसी) के अध्यक्ष पद के लिए फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसैंटिस का समर्थन मिल गया है. डेसैंटिस अमेरिका के अगले राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी में इस पद की उम्मीदवारी की दौड़ में शामिल शीर्ष दावेदारों में से एक हैं.

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति अभियान की पूर्व सलाहकार ढिल्लों आरएनसी अध्यक्ष पद के चुनाव में मौजूदा अध्यक्ष रोना मैकडेनियल को कड़ी चुनौती दे रही हैं. रिपब्लिकन पार्टी में आरएनसी अध्यक्ष सहित कई अन्य महत्वपूर्ण पदों के लिए शुक्रवार को गुप्त मतदान होगा. ‘माईपिलो’ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) माइक लिंडेल भी आरएनसी अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल हैं. डेसैंटिस ने ‘फ्लोरिडास वॉयस’ को दिए एक साक्षात्कार में कहा, “हरमीत ढिल्लों ने आरएनसी को वाशिंगटन से बाहर ले जाने के बारे में जो कहा मुझे वह पसंद आया. आप अपना मुख्यालय अमेरिका में डेमोक्रेट पार्टी के सबसे अधिक प्रभाव वाले शहर में क्यों रखना चाहेंगे? यहां सैन फ्रांसिस्को की तुलना में डेमोक्रेट्स का अधिक प्रभाव है.”

ढिल्लों ने आरएनसी सदस्यों को रिपब्लिकन पार्टी के क्षेत्रीय कार्यालयों के बारे में लिखा है, जिसका मुख्यालय वाशिंगटन डीसी में है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हमें बदलाव की जरूरत है. मुझे लगता है कि हमें आरएनसी में कुछ नई ऊर्जा लाने की जरूरत है. आरएनसी अध्यक्ष चुने जाने पर ढिल्लों इस पद को संभालने वाली पहली भारतीय-अमेरिकी होंगी. सोर्स- भाषा