BJP राष्ट्रीय अधिवेशन का आज दूसरा दिन, प्रधानमंत्री मोदी का होगा संबोधन, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की होगी बैठक

नई दिल्ली: BJP राष्ट्रीय अधिवेशन का आज दूसरा दिन है. सुबह 10 बजे से बैठकों का दौर शुरू होगा. दोपहर 12.30 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संबोधन होगा. BJP शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक होगी. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भारत मंडपम नई दिल्ली में आयोजित दो दिवसीय भाजपा राष्ट्रीय अधिवेशन का पार्टी के झंडे के साथ ध्वजारोहण कर शुभारंभ किया. राष्ट्रीय अधिवेशन में 11,500 सदस्य हिस्सा ले रहे है. लोकसभा चुनाव प्रचार की रूपरेखा और रणनीति पर चर्चा होगी. लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर अहम अधिवेशन हो रहा है. 400 पार के लक्ष्य पर दो दिन मंथन होगा. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उद्घाटन भाषण दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समापन भाषण देंगे. 

शनिवार को भाजपा राष्ट्रीय अधिवेशन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कहा कि आज 17 राज्यों में NDA  की सरकार है. पश्चिम बंगाल में भी हमारी सरकार होगी. वो दिन दूर नहीं जब बंगाल में भी भाजपा की सरकार होगी. कांग्रेस के पेट में दर्द होना स्वाभाविक है. राजस्थान, छत्तीसगढ़, एमपी में सरकार बनी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जनता ने भरोसा जताया है. लोगों को मोदी की गारंटी पर भरोसा है. जेपी नड्डा ने कहा कि कार्यकर्ताओं ने जमीनी स्तर पर काम किया. पिछला दशक उपलब्धियों से भरा रहा. पिछला दशक पीएम की उपलब्धियों से भरा रहा. साल 2019 में हमने 2014 का रिकॉर्ड तोड़ा है. भाजपा का वोट शेयर लगातार बढ़ रहा. 16 चुनाव हम जीते हैं, 8 में से 6 लोकसभा चुनाव जीते. 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि ये हम सब के लिए बड़े सौभाग्य की बात है कि हम भाजपा राष्ट्रीय अधिवेशन के चश्मदीद गवाह बन रहे हैं. आज एक माहौल में हम एकत्र हुए हैं, जहां हमें पीछे भी जीत दिखी है और आगे भी जीत मिलेगी. आज हम सब के बीच में हमारे नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, जिन्होंने देश को, पार्टी को, समाज को नेतृत्व प्रदान कर राजनीति में नया आयाम स्थापित किया. मैं अपने प्रधानमंत्री जी का स्वागत करता हूं, अभिनंदन करता हूं. देश के प्रधान सेवक, जो देश के प्रशासन के कामों में पूर्णतया व्यस्त रहते हैं, लेकिन इसके बावजूद पार्टी उनकी प्राथमिकता है और वो पार्टी के लिए हमेशा खड़े रहे हैं. पार्टी कैसे आगे बढ़ेगी, हम किस प्रकार से पार्टी को आगे बढ़ा सकते हैं, प्रधानमंत्री पल-पल इस बात की चिंता करते हैं.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि 7 दशक के भारतीय जनसंघ और भारतीय जनता पार्टी के इतिहास में हमने हर कालखंड ​देखा है. हमने संघर्ष का काल देखा है, हमने उपेक्षा का काल देखा है,जमानत बचाने के लिए चुनाव लड़ने वाला काल देखा है,हमने आपातकाल देखा है,चुनाव में हारने और जीतने का काल भी देखा है, लेकिन हमें इस बात की खुशी है कि प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में पिछला दशक जो गुजरा, वो उपलब्धियों से भरा हुआ है. आज भाजपा विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बन गई है. साल 2014 से पहले हमारी सिर्फ 5 प्रदेशों में सरकारें थी और लंबे समय तक हम 5-6 पर रूके हुए थे. साल 2014 के बाद, आज 17 प्रदेशों में NDA की सरकारें हैं और 12 प्रदेशों में विशुद्ध भाजपा की सरकार है. 2014 से पहले लोग हमारा उपहास करते थे, कहते थे कि साहब तो आप पूरी सरकार बनाएंगे, वो सोचते थे कि ये संभव नहीं है, लेकिन 2014 के बाद हमारी सरकार बनी और 2019 में फिर से हमारी सरकार बनी.