कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर के विरोध में ममता बनर्जी ने किया पैदल मार्च, दोषियों को फांसी देने की मांग, जानिए क्या है ये मामला

कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर के विरोध में ममता बनर्जी ने किया पैदल मार्च, दोषियों को फांसी देने की मांग, जानिए क्या है ये मामला

नई दिल्ली: कोलकाता की ‘निर्भया’ को न्याय दिलाने सड़कों पर भारत उतर गया है. दरिंदगी की हदें पार होने पर हड़ताल, जुलूस और प्रदर्शन किया जा रहा है. कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर मामले में आज बंगाल से दिल्ली तक Protests किया जा रहा है. दोषियों को सजा दिलाने के लिए ममता बनर्जी ने CBI को अल्टीमेटम दिया है. ममता ने अगले रविवार तक दोषियों को फांसी दे दी जाने की बात कही है. इस मांग को लेकर तृणमूल आज दोपहर को सड़क पर उतरी. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मौलाली से डोरिना क्रॉसिंग तक जुलूस निकाल प्रोटेस्ट किया. पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने आज पैदल मार्च किया. 

कोलकाता में ममता बनर्जी ने किया पैदल मार्च:
कोलकाता में ममता बनर्जी ने पैदल मार्च किया. डॉक्टर से रेप, हत्या के आरोपी को फांसी की मांग की. वहीं कोलकाता के साथ-साथ देशभर के डॉक्टरों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल का आह्वान किया है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने भी 17 अगस्त से देशभर में हड़ताल का ऐलान किया. वहीं डॉक्टर्स के इस प्रोटेस्ट को चिकित्सा क्षेत्र की सभी इकाइयों ने अपना समर्थन दिया है. उधर RG कर पर हुए हमले के बाद SUCI ने शुक्रवार को 12 घंटे का बंगाल बंद बुलाया है. कोलकता के RG कर अस्पताल में तोड़फोड़ मामले पर कोलकता हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया.

आज पूरा भारत आक्रोशित:
बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने जयपुर में प्रेसवार्ता की. प.बंगाल में डॉक्टर से हुए रेप और हत्या के मामले पर मीडिया से मुखातिब हुए.बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि आज पूरा भारत आक्रोशित है, आंदोलनरित है. हाईकोर्ट ने सीएम ममता बनर्जी को बंगाल के हालात पर फटकार लगाई. भाजपा ने कोलकाता प्रकरण को प्रमुखता से उठाया. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि TMC के गुंडों ने 14 की रात क्राइम सीन के साथ छेड़छाड़ तोड़फोड़ की. बंगाल में अभिव्यक्ति की आजादी के साथ संविधान का गला घोटा जा रहा.बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि बंगाल में संविधान की हत्या की जा रही लेकिन INDIA गठबंधन चुप है. महिलाओं को जो मुख्यमंत्री सुरक्षित नहीं रख पाए उसे हम पूरे भारत में उजागर करेंगे. ये कोलकता का ही नहीं हर महिला की अस्मिता का मुद्दा है. तीन घंटे तक पीड़िता के परिजनों को कमरे में नहीं जाने दिया. 

जानिए क्या है ये मामला:
कोलकाता में 8-9 अगस्त की रात में ट्रेनी लेडी डॉक्टर के साथ रेप की घटना हुई. इसके बाद आरोपी दरिंदे ने डॉक्टर की हत्या भी कर दी थी. डॉक्टर चेस्ट मेडिसिन विभाग में MD द्वितीय वर्ष की छात्रा थी. वे मेडिकल कॉलेज में ही डॉक्टर की ट्रेनिंग ले रही थी, जिस रात लेडी डॉक्टर के साथ ऐसी दुर्घटना हुई, उस रात उन्होंने 12 बजे के आस-पास अपने दोस्तों के साथ डिनर किया था लेकिन उसके बाद ही ड्यूटी पर लेडी डॉक्टर का दुष्कर्म किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई थी. इस घटना से पूरे देश में गुस्सा है और बंगाल में टीएमसी सरकार पर कानून व्यवस्थान को लेकर सवाल भी खड़े किए जा रहे हैं.