US Open 2023: नोवाक जोकोविच ने यूएस ओपन के फाइनल में बनाई जगह, अब डेनियल मेदवेदेव से होंगे दो-दो हाथ

नई दिल्लीः भारतीय टेनिस स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविच शुक्रवार को अमेरिकी खिलाड़ी बेन शेल्टन को हराकर US ओपन के मेंस सिंगल्स के फाइनल में पहुंच गए. जोकोविच ने शेल्टन को 6-3, 6-2, 7-6 (7/4) से हराया. इसके साथ खिलाड़ी ने एक रिकॉर्ड भी दर्ज कर लिया है. जोकोविच 10वीं बार US ओपन के फाइनल में पहुंचे हैं. जहां उनका मुकाबला डेनियल मेदवेदेव से होगा. इससे पहले 2021 के यूएस ओपन के फाइनल में भी दोनों ही खिलाड़ियों की भिड़ंत हुई थी. जहां मेदवेदेव में बाजी मारते हुए खिताब को अपने नाम किया था. 

खास बात ये है कि खिलाड़ी 17वीं बार US ओपन में खेल रहे है. तीन बार के US ओपन विजेता जोकोविच ने शेल्टन के खिलाफ 6-3, 6-2, 7-6 (7/4) से जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बनायी है. जबकि डेनिल मेदवेदेव ने सेमीफाइनल में कार्लोस अल्कराज को 7-6, 6-1, 3-6, 6-3 से शिकस्त दी. अल्कराज ने रूसी खिलाड़ी को इस साल की शुरुआत में विंबलडन के सेमीफाइनल में हराकर बाहर का रास्ता दिखाया था जिसके बाद खिलाड़ी बदला लेते हुए यूएस ओपन के फाइनल में जगह बनायी है. 

वहीं भारत के रोहन बोपन्ना और ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन टूर्नामेंट के फाइनल में राजीव राम और जो सैलिसबरी से हार गए. फाइनल में उन्हें अमेरिका के राजीव राम और ब्रिटेन के जो सैलिसबरी की जोड़ी ने 2-6, 6-3, 6-4 से हरा दिया. हालांकि खिलाडी़ ने पहले सेट को अपने नाम किया लेकिन बाकी दो सेट में बढ़त बनाने में नाकाम रहे.