बबर मगरा में 2 मासूम बच्चों की मौत मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दोनों बच्चों का बदमानी के डर से किया था मर्डर

जैसलमेर: जैसलमेर के बबर मगरा में 2 मासूम बच्चों के लापता होने के बाद शव मिलने के मामले में अब जैसलमेर की कोतवाली थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने शव मिलने के 12 घंटे बाद ही मामले में खुलासा कर दिया है. एसपी सुधीर चौधरी के निर्देशन में कोतवाली पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों बच्चों के मौत की मिस्ट्री सुलझाकर दो आरोपी डिटेन किए है. जिसमें एक युवक व एक युवती है. पुलिस के अनुसार इन दोनो आरोपियों के बीच अवैध संबध थे. जिसके बारे में दोनो बच्चों कों जानकारी हो गई. बदनामी के डर के चलते 7 वर्षीय हसनेन व 5 वर्षीय आदिल की हत्या कर उनके शवों कों टांके में फेंक दिया.

दरअसल, जैसलमेर शहर में दो नाबालिक बच्चो के शव एक टांके में मिलने का मामला शनिवार रात सामने आया था. जैसलमेर शहरी क्षेत्र के बबर मगरा इलाके से यह दोनो बच्चे अचानक लापता हो गए थे. दोनो मासूमो आदिल व हसनेन का शव एक खाली घर में बने पानी के टांके में मिला था.दोनों बच्चों के परिजनों ने बच्चों एक शरीर पर चोट के निशान देखने पर परिजनों ने हत्या की आशंका जताइ थी.पुलिस ने दोनों बच्चो के शवों को राजकीय जवाहिर अस्पताल की मोर्चरी में रखवा घटना स्थल को सील कर दिया हैं. वहीं परिजनों ने मोर्चरी में धरना लगाया था.पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की और मामले में दो लोगों कों डिटेन कर लिया है.

इस मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने बताया कि शनिवार दोपहर बाद बबर मगरा कच्ची बस्ती क्षेत्र में दो बच्चों के लापता होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद कोतवाल सवाई सिंह ने मौक़े पर पहुंचकर दोनो के फोटो व डिटेल लेकर पुलिस मीडिया ग्रुप्स व पुलिस मित्र ग्रुप में भेजकर बच्चे की तलाश शुरु की. रात करीब 11 बजे सूचना मिली कि बच्चों के घर से कुछ दूरी पर एक सुनसान पड़े टांके में दोनो बच्चों के शव मिले. शव का उस टांके में होना संदेहास्पद था. हमारी स्पेशल टीम, DST टीम व कोतवाली पुलिस ने इस मामलों की गंभीरता कों देखते हुए घटना स्थल का रात में मौका मुआयना किया और सुबह होते ही FSL टीम कों बुलाकर साक्ष्य जुटाने में लग गए.

वहीं इस मामले में कुछ लोग एफआईआर व पोस्टमार्टम नहीं करवाने कों लेकर अड़े हुए थे.लेकिन उन लोगों पर ध्यान न देते हुए पुलिस ने अपना काम करते हुए दो लोगों कों डिटेन किया. एसपी चौधरी ने बताया कि युवक और युवती के बीच में अवैध संबंध थे. बच्चों द्वारा यह जानकारी प्रकाश में आने से बदनामी होने के डर से यह गंभीर घटना कारिता की. बच्चों की पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है और वही एफआईआर भी ले ली गई है. वहीं इस मामले में एक ओर गंभीर बात निकल कर सामने आई है कि दो लोग इस घटना में मुकदमा नहीं होने और पोस्टमार्टम नहीं होने का प्रयास कर रहे थे.पुलिस उन दो संदिग्ध लोगो के बारे में भी जानकारी ले रही है.यह दोनों लोग शव मिलने के समय आरोपी युवक के सम्पर्क में थे. इस मामले में किसी भी आरोपी व उनके सहयोगियों कों बख्शा नहीं जाएगा.