राहुल गांधी बनेंगे लोकसभा नेता विपक्ष, कांग्रेस CWC की बैठक में प्रस्ताव हुआ पास

राहुल गांधी बनेंगे लोकसभा नेता विपक्ष, कांग्रेस CWC की बैठक में प्रस्ताव हुआ पास

दिल्लीः लोकसभा चुनाव के परिणाम आ चुके है. इसके बाद जहां एनडीए अपनी नई सरकार बनाने की तैयारियों में लगा हुआ है तो वहीं दूसरी ओर विपक्ष अपने नेता विपक्ष की चर्चा कर रहा है. ऐसे में आज कांग्रेस की ओर से बुलाई गई CWC की बैठक खत्म हो गई है. बैठक में कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव परिणामों की समीक्षा की. 

बैठक में राजस्थान में मिले परिणामों से कांग्रेस आलाकमान खुश है. इसके बाद प्रदेश के नेताओं के काम की तारीफ़ की गई. जिसपर प्रकार से राज्य के नेताओं ने काम किया है. 

वहीं बैठक में राहुल गांधी को विपक्ष का नेता बनाने का प्रस्ताव रखा. जो प्रस्ताव पास हो गया है. कांग्रेस नेता अविनाश पांडे ने कहा कि अभी राहुल गांधी ने समय मांगा है. आज शाम को कांग्रेस सांसदों की बैठक होनी है, जिसके बाद तय किया जाएगा कि अगर विपक्ष ने नेताओं को शपथ ग्रहण कार्यक्रम में बुलाया जाएगा तो देखेंगे. 

आज साढ़े 5 बजे कांग्रेस संसदीय दल की बैठक होगी. बैठक में कांग्रेस संसदीय दल का नेता चुना जाएगा. जबकि इससे पहले कांग्रेस CWC की बैठक में विपक्ष का नेता बनाने का प्रस्ताव पास हो गया है. राहुल गांधी को नेता विपक्ष बनाने का प्रस्ताव रखा गया है. जिसपर राहुल गांधी ने समय मांगा है.