राजस्थान का सबसे ऊंचा पोलिंग स्टेशन, शेरगांव में पहली बार स्थापित किया गया मतदान बूथ, 15 किलोमीटर चलकर SDM ने किया निरीक्षण

माउंट आबू(कमलेश प्रजापत): आजादी के बाद यह राहत वाली खबर होगी कि जिस गांव के लोग पैदल चलकर मतदान करने जाते थे. उन लोगों को अब कहीं ना कहीं निर्वाचन विभाग राहत देने जा रहा है. वहीं इसको लेकर रिटर्निंग अधिकारी सिद्धार्थ ने अपनी टीम के साथ जाकर उसे मतदान केंद्र का निरीक्षण किया. जहां पर आम आदमी को पहुंचने के लिए अपना पसीना बहाना पड़ता है. क्योंकि यह पोलिंग बूथ प्रदेश का सबसे ऊंचा पोलिंग बूथ है. जहां पर केवल मात्र 117 मतदाता है जिसमें 68 पुरुष एवं 49 महिला मतदाता है. जिन्हें अब अपने ही गांव में मतदान करने का अवसर मिलने जा रहा है. 

बात करें आबू पिंडवाड़ा विधानसभा की तो इस विधानसभा में 210 मतदान केंद्र है और वोटर की संख्याओं की बात करें तो यहां पर 227856 मतदाता है. जिसमें 117776 पुरुष मतदाता तो वहीं 110079 महिला मतदाता है. इसी विधानसभा में प्रदेश का सबसे ऊंचा मतदान केंद्र बनाया गया है जो समुद्र तल से करीब 4700 फीट ऊंचाई पर स्थित है. निर्वाचन विभाग उन लोगों को राहत देने जा रहा है जिन्हें 10 किलोमीटर का पैदल सफर तय कर उतरज मतदान केंद्र पर पहुंचकर मतदान करना पड़ता था.

माउंट आबू से करीब 26 किलोमीटर का सफर और जिसमें 15 किलोमीटर तकरीबन पैदल सफर और अरावली के इन दुर्गम पहाड़ियों को पार कर इस मतदान केंद्र का जायजा लेने रिटर्निंग अधिकारी सिद्धार्थ एवं उनकी टीम उसे दूरस्थ मतदान केंद्र पर पहुंची और वहां पर मौजूद लोगों को मतदान के महत्व के बारे में बताया और किस प्रकार से मतदान किया जाए. इसकी भी जानकारी दी. गौरतलब है कि राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा का चुनाव होना है. परिणाम 3 दिसंबर को सामने आएगा.