MCL 2023: रसेल ने लगाया टूर्नामेंट का सबसे लंबा छक्का, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

नई दिल्लीः मेजर किक्रेट लीग के आठवें मुकाबले में लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स के खिलाफ सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स ने शानदार जीत हासिल की. अंत तक चले मैच में रोमांचक का फुल डोज देखने को मिला. इस मैच में लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स के बल्लेबाज़ आंद्रे रसेल ने टूर्नामेंट का सबसे लंबा छक्का जड़ा दिया. ये छक्का उन्होंने सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स की ओर से खेलने वाले पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ हारिस रऊफ की बॉल पर जड़ा. 

रसेल के छक्के का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा हैं जिसपर फैंस तरह तरह की प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं. खिलाड़ी ने 108 मीटर के छक्के के साथ लीग का सबसे लंबा छक्का जड़ दिया हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड टेक्सास सुपर किंग्स के ब्रावो ने 106 मीटर का छक्का लगाया था जिसे अब ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले रसेल ने 108 मीटर के रिकॉर्ड के साथ तोड़ दिया हैं. हालांकि खिलाड़ी की तूफानी पारी के बावजूद भी नाइट राइडर्स को हार के साथ मैच से हाथ धोना पड़ा. 

रसेल ने खेली 42 रन की नाबाद पारीः
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 212 रन बोर्ड पर लगाए. जिसके जवाब में रसेल की टीम 20 ओवर में 191 रन का स्कोर ही बना सकी. रसेल ने बल्लेबाज़ी करते हुए 26 गेंदों में 2 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 42 रन बनाए. 

जिसमें तूफानी छक्का भी शामिल रहा. यह छक्का दूसरी पारी के 19वें ओवर की पहली गेंद पर लगा. वीडियो में देखा जा सकता है कि गेंद स्टेडियम के बाहर जाकर गिरी. हारिस रऊफ की इस गेंद की रफ्तार 118.1 किमी प्रति घंटे की थी.