Samsung: Galaxy S24 Ultra के नवीनतम लीक से फीचर्स हुए रिवील, जानिए क्या होगा नया

नई दिल्ली : सैमसंग के अगले साल से पहले गैलेक्सी एस24 सीरीज़ लॉन्च करेने की उम्मीद है और जैसा कि अपेक्षित था, लीक और अफवाहें पहले से ही ऑनलाइन सामने आने लगी हैं, जिससे कंपनी के आगामी फ्लैगशिप फोन के बारे में मुख्य विवरण सामने आने लगे हैं. एक नया लीक सामने आया है जिसमें गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा के बारे में प्रमुख जानकारी सामने आई है. एक पोस्ट में आगामी स्मार्टफोन की बैटरी से लेकर डिस्प्ले साइज और कैमरे तक की जानकारी दी गई है.

'गैलेक्सी S24 अल्ट्रा' के स्पेसिफिकेशन: 

पोस्ट के अनुसार, गैलेक्सी S24 अल्ट्रा में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.8-इंच QHD+ डायनामिक AMOLED LTPO डिस्प्ले होने की उम्मीद है. उल्लेखनीय हिस्सा फ्रेम की सामग्री है. रिपोर्ट में बताया गया है कि फोन में गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा वाले एल्युमीनियम फ्रेम के बजाय टाइटेनियम फ्रेम होगा. इसके अलावा, फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट द्वारा संचालित होने की उम्मीद है, जिसके इस साल के अंत में लॉन्च होने की उम्मीद है और फोन में संभवतः वही प्राथमिक कैमरा, 200MP सेंसर बरकरार रहेगा. इसके साथ ही एक 12MP सेंसर, एक 50MP सेंसर और एक 10MP सेंसर और 12MP का सेल्फी कैमरा होगा.

उम्मीद है कि फोन वन यूआई 6 के साथ एंड्रॉइड 14 चलाएगा, अनुमान है कि इसमें 45W चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बैटरी होगी. अब, इस लीक के बारे में कुछ बातें हैं जो बिल्कुल स्पष्ट हैं. उदाहरण के लिए, नया चिपसेट, स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 मूल रूप से एक दिया गया तथ्य है क्योंकि सैमसंग हमेशा एस-सीरीज़ फोन को नवीनतम क्वालकॉम प्रोसेसर या समकक्ष Exynos संस्करण (गैलेक्सी एस 23 सीरीज़ को छोड़कर) के साथ लॉन्च करता है. साथ ही, वन यूआई 6 के साथ एंड्रॉइड 14 भी कुछ ऐसा है जो स्पष्ट है. हालाँकि, टाइटेनियम फ्रेम एक नया संयोजन है और यह न केवल फोन को अधिक टिकाऊ बनाएगा बल्कि साथ ही हल्का भी बनाएगा.