Samsung ने गैलेक्सी Z फ्लिप 5 में 'ऑलवेज ऑन डिस्प्ले' फीचर के लिए जारी किया अपडेट, जानिए स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : सैमसंग ने पिछले महीने अपने नवीनतम फोल्डेबल स्मार्टफोन गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 और गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 लॉन्च किए थे. यह फोन एक बेहतर कैमरे और बड़ी बाहरी स्क्रीन के साथ आती है. कंपनी ने अब अपने ऑलवेज ऑन डिस्प्ले (AOD) ऐप के लिए एक अपडेट जारी किया है. ऐप का नवीनतम संस्करण गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 और इसकी कवर स्क्रीन पर कुछ नई सुविधाएँ लाता है. सैमसंग का यह ऐप उपयोगकर्ताओं को ओएलईडी स्क्रीन वाले गैलेक्सी स्मार्टफोन और टैबलेट पर एओडी सुविधा को अनुकूलित करने की अनुमति देता है. एओडी ऐप के साथ, सैमसंग ने अपने गुड लॉक ऐप को भी अपडेट किया है. दोनों अपडेटेड ऐप्स गैलेक्सी स्टोर पर उपलब्ध हैं.

कंपनी ने लेटेस्ट अपडेट का चेंजलॉग शेयर किया है. चेंजलॉग के अनुसार, अपडेटेड ऐप उन उपयोगकर्ताओं के लिए क्लॉक स्टाइल को नहीं बदलेगा जो कवर स्क्रीन पर एओडी के लिए सूचनात्मक या ग्राफिक शैलियों तक पहुंचते हैं, यहां तक ​​​​कि रोमिंग सक्रिय होने पर भी. सैमसंग ने उल्लेख किया कि एक बग इस समस्या का कारण बन रहा था और ऐसा प्रतीत होता है कि ऐप के अपडेटेड संस्करण ने इसे ठीक कर दिया है. यह अपडेट गैलेक्सी Z फ्लिप 5 की कवर स्क्रीन पर कुछ क्रियाओं के दौरान मेमोरी उपयोग में भी सुधार करता है. यह सुविधा स्लीप अवस्था में स्मार्टफोन की तरलता और बैटरी जीवन को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन की गई है.

सैमसंग ने 'गुड लॉक ऐप' के लिए भी किया अपडेट जारी: 

सैमसंग ने गुड लॉक ऐप के लिए एक छोटा सा अपडेट भी रोलआउट किया है. इस अपडेट ने ऐप के भीतर कुछ बग्स को भी ठीक कर दिया है. सैमसंग के नवीनतम गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 स्मार्टफोन में 3.4 इंच की ओएलईडी कवर स्क्रीन है जो सूचनाएं और विजेट प्रदर्शित कर सकती है. फोल्डेबल स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं को कैमरे का अधिक कुशलता से उपयोग करने की भी अनुमति देता है. इस फोन के साथ, कंपनी उपयोगकर्ताओं को संदेशों का जवाब देने के लिए पूर्ण QWERTY कीबोर्ड का उपयोग करके टाइप करने में भी सक्षम करेगी. उपयोगकर्ता फोन की कवर स्क्रीन पर किसी ऐप या गेम का उपयोग करने के लिए भी इस ट्रिक का लाभ उठा सकते हैं.