राजस्थान में कड़ाके की सर्दी का दौर जारी, माउंट आबू में न्यूनतम तापमान 0 डिग्री के करीब

जयपुरः प्रदेश में बीते कई दिनों से कड़ाके की सर्दी का दौर जारी है. गिरते पारे ने सर्दी को परवान पर चढ़ा दिया है. सर्दी के साथ ही ठिठुरन और गलन भी बढ़ गयी है. यही कारण है कि लोग गरम कपड़ो में कैद होकर अलाव का सहारा लेते हुए नजर आ रहे है. 

सिरोही के माउंट आबू में भी कड़ाके की सर्दी का दौर जारी है. शीतलहर ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है. माउंट आबू में न्यूनतम तापमान 0 डिग्री के बीच पहुंच गया है. ऐसे में लोग इस तीख तेवर की सर्दी से बचने के लिए अलाव जलाकर बचने का जतन कर रहे है.

सीकर में भी मौसम बदला सा नजर आ रहा है. जिले में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री के आसपास पहुंच गया है. हालांकि राहत की बात ये है कि दो दिन से कोहरा नजर नहीं आ रहा है. बता दें कि गुरूवार को सीकर संभाग में तापमान माइनस में था. तो वहीं शुक्रवार को तापमान जमाव बिन्दु के पास रहा. बीते कल अधिकतम तापमान 25 डिग्री रहा था. लेकिन कल और आज न्यूनतम तापमान 5 डिग्री के पास रहा. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में कोहरे और शीतलहर के बढ़ने के आसार है. 

करौली में सर्दी के तीखे तेवर देखने को मिल रहे है. तीन दिन बाद फिर आज मौसम का मिजाज बिगड़ गया है. इसके साथ ही घने कोहरे ने आज फिर दिनचर्या पर ब्रेक लगाया है. घने कोहरे में NH-11b सहित अन्य मार्गों पर वाहन रेंग-रेंग कर चल रहे है. सर्द हवाओं के साथ आसमान से ओस टपक रही है. सर्दी से बचाव के लिए लोग जगह-जगह अलाव सेक रहे है. ग्रामीण क्षेत्र में कोहरे से किसानों को फसल की चिंता होने लगी है.