LokSabha Election 2024 Phase 6 Voting: लोकसभा चुनाव को लेकर छठे चरण का मतदान जारी, महेंद्र सिंह धोनी ने किया मतदान

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव को लेकर छठे चरण का मतदान सुबह 7 बजे से लगातार जारी है. जहां 8 राज्यों की कुल 58 लोकसभा सीटों पर खड़े 889 प्रत्याशी की किस्मत का भाग्य जनता आज ईवीएम में कैद करेगी. ऐसे में लोकतंत्र के इस महापर्व में युवा से लेकर बुजुर्ग और क्रिकेटर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे है. इसी कड़ी में धोनी छठे चरण के लिए अपना वोट डालने के लिए रांची के एक मतदान केंद्र पर पहुंचे. और मतदान कर अपनी भूमिका निभाई. 

इससे पहले सिविल लाइंस बूथ पर केजरीवाल ने मतदान किया. केजरीवाल ने परिवार के साथ मतदान किया. आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने भी वोट डाला. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपनी पत्नी के साथ मतदान किया. 

उपराष्ट्रपति धनखड़ अपनी पत्नी सुदेश धनखड़ के साथ किया मतदान:
वहीं उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ अपनी पत्नी सुदेश धनखड़ के साथ लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वोट डालने के लिए दिल्ली के एक मतदान केंद्र पर पहुंचे. जहां पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और उनकी पत्नी सुदेश धनखड़ ने दिल्ली के एक मतदान केंद्र पर लोकसभा चुनाव के लिए मतदान किया. आपको बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मतदान केंद्र अटल आदर्श विद्यालय, लोधी एस्टेट पर लोकसभा चुनाव के लिए अपना वोट डाला. मतदान करने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि INDIA गठबंधन ही जीतेगा. महंगाई और बेरोजगारी सबसे बड़े मुद्दे हैं.हम अपने गिले-शिकवे अलग रखकर संविधान के लिए और लोकतंत्र के लिए वोट दे रहे हैं. 

सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने किया मतदान:
कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी सांसद राहुल गांधी लोकसभा चुनाव के लिए वोट डालने के लिए दिल्ली के एक मतदान केंद्र पर पहुंचे. सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने वोट डालने के बाद मतदान केंद्र से निकलते समय एक सेल्फी ली.लोकसभा चुनाव के लिए गौतम गंभीर ने दिल्ली में वोट डाला, लोगों से बड़ी संख्या में वोट करने की अपील की. इससे पहले राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिल्ली में मतदान किया.

बता दें कि आज 8 राज्यों की कुल 58 लोकसभा सीटों पर आज मतदान जारी है. छठे चरण की 58 लोकसभा सीटों पर कुल 889 प्रत्याशी मैदान में है.  छठे चरण में सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश की 14 सीटों पर वोटिंग है. हरियाणा की सभी 10, बिहार और पश्चिम बंगाल की 8-8, दिल्ली की सभी 7, ओडिशा की 6 और झारखंड की 4 सीटें पर वोटिंग हो रही है. जम्मू-कश्मीर की एक अनंतनाग-राजौरी सीट पर मतदान हो रहा है.