AUS vs SA: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच जीत दक्षिण अफ्रिका ने बनाया रिकॉर्ड, 3-2 से सीरीज को किया अपने नाम

नई दिल्लीः दक्षिण अफ्रिका और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवा वनडे मैच जोहान्सबर्ग के मैदान में खेला गया. मुकाबले में दक्षिण अफ्रिका ने जीत की लय को बरकरार रखते हुए 122 रन से जीत दर्ज की. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफ्रिका ने 315 रनों का टारगेट दिया जिसका पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 193 रन पर ही ढ़ेर हो गयी. इस तरह अफ्रिका ने सीरीज में 3-2 से कब्जा कर लिय़ा है. इसके साथ ही टीम ने रिकॉर्ड रच दिया है.

टीम ने पांच मैचों की सीरीज को 3-2 से अपने नाम किया. इस दौरान एक खास बात ये रही की टीम ने तीनों ही मैचों में 100 से अधिक के अंतर से जीत हासिल की. ऐसे में अब टीम ने इतिहास रच दिया हैं दक्षिण अफ्रिका लगातार तीन वनडे मैचों में 100 रन से अधिक के अंतर से जीत हासिल करने वाली पहली टीम बन गयी है.
 
दो मैच हारने के बाद दक्षिण अफ्रिका ने किया कमबैकः
सीरीज में पहले दो मैच हारने के बाद टीम ने जबरदस्त कमबैक किया. टीम ने सीरीज के तीसरे और अपने पहले विनिंग मैच में 111 रनों से जीत दर्ज की. इसके बाद चौथे मुकाबले में 164 रन से जीत दर्ज कर 2-2 की बराबरी की. पांचवा मुकाबला टीम ने 122 रन से जीता. और इसके साथ ही टीम ने सीरीज पर 3-2 से अपना कब्जा भी जमा लिया है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहले मुकाबले को 3 विकेट से अपने नाम किया. जबकि दूसरे में 123 रनों से मात दी. 

सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में दक्षिण अफ्रिका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 315 रन का स्कोर सेट किया. टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन मारकरम ने मारे. उन्होंने 87 गेंद में 9 चौके और तीन छक्कों की मदद से 93 रन की सलामी पारी खेली. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 193 के स्कोर पर ही ढ़ोर हो गयी. इस तरह दक्षिण अफ्रिका ने 3-2 से सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है.