प्यार, दोस्ती और परिवार की भावनात्मक यात्रा से रूबरू कराएगी "ए डे टर्न्स डार्क", सुनील सिहाग की है कहानी

मुंबई : सुनील सिहाग (Sunil Sihaag) की वेबसीरीज "ए डे टर्न्स डार्क" (A Day Turns Daark) हाल ही में एमएक्स प्लेयर ओटीटी (MX PLAYER OTT) पर रिलीज हुई. वेब सीरीज का निर्माण “ए सुनील सिहाग गौरां फिल्म्स” (A Suniil Siihaag Goraaa Films) और “ए ग्रिसु मीडिया आर्ट्स” द्वारा और “स्टैलियंस फिल्म्स गोवा” के सहयोग से किया जा गया है.

सुनील सिहाग की नई सीरीज़ (New Webseries) 'ए डे टर्न्स डार्क' एक दृढ़ युवक के अपराध बोध से संघर्ष की कहानी है. वह उस घटना के लिए खुद को दोषी मानता है जो न केवल उसके बल्कि दूसरों के जीवन की दिशा भी बदल देती है. ये कहानी सिर्फ प्यार के बारे में नहीं है बल्कि समाज को एक अलग रूप से देखने का नया दृष्टिकोण देने वाली है. यह अच्छे और बुरे अभ्यासों पर प्रकाश डालती है जो मिलकर हमारे जीवन का निर्माण करते हैं और उनके चारों ओर हमारी समझ और कार्यों को विकसित करते हैं. यह कहानी यह भी दर्शाता है कि क्यों एक सही कार्रवाई का इतना मजबूत प्रभाव होता है और कैसे एक सही काम से आप कई गलत कामों पर सवाल उठा सकते हैं.

इस फिल्म में नितिन और हरलीन सिर्फ एक प्रेम कहानी साझा नहीं करते. जिस तरह से हम अपने आसपास की दुनिया को देखते हैं, उनका रिश्ता भी एक नए दृष्टिकोण की सांस लेता है. हमारे समाज में बदलाव कठिन नहीं होगा अगर हम इसे देखने के तरीके को बदल दें. इस अद्भुत वेब शसीरीज से आप यही सीख ले सकते हैं.

एक पटकथा लेखक (screenwriter) और निर्देशक ( Director)  के रूप में सुनील सिहाग ने एक सफल ओटीटी की शुरुआत की हैं. उन्होंने वेबसीरीज में ताकत और कमजोरियों, विश्वासों और निर्णयों, भय और निर्भयता और विशेष रूप से पछतावा और मानव जीवन की विफलताओं को बेहतरीन तरीके से चित्रित किया है. वह अपने पात्रों की भावनात्मक गहराइयों में गोता लगाकर पाठकों को चौंका देने और उनका मनोरंजन करने में सफल हो रहे हैं.

आर्यन कृष्णा, अमरजीत सिंह सांगवान, प्रतीक पल्लव और विवेक कुमार (अपने ओटीटी डेब्यू कर रहे) के साथ 'ए डे टर्न्स डार्क' में सभी ने बेहतरीन एक्टिंग की है. जबकि फिल्म निर्माण और बारीक कहानी कहने के लिए सुनील सिहाग का जुनून निश्चित दिखाई दे रहा है. अपने सबसे अधिक बिकने वाले उपन्यास को वेबसीरीज में ढालने के उनके प्रयासों की कोई सीमा नहीं है और यह फिल्म निर्माण के लिए उनके जुनून को प्रदर्शित करता है.

एक सीरीज के रूप में, यह अपने 6-एपिसोड के दौरान लगातार ऊंचाई पर जाने वाली कहानी है. पहले से छठे एपिसोड की कहानी भी आकर्षक है और अंत में क्लिफहैंगर दर्शकों को दूसरे सीज़न के लिए उत्सुक सेटिंग ग्राउंड बनाता है.

सीरीज में सुधांशु पांडे, विकास श्रीवास्तव, अमरजीत सिंह सांगवान, आशुतोष परांजपे, शांभवी सिंह, आर्यन कृष्णा दास, फातिमा बानो, जाह्नवी बंसल और रिधिम सिहाग जैसे कुछ बहुत प्रसिद्ध कलाकार नजर आएंगे. YouTube पर दिलकश संगीत और "कैसे मैं बताऊ" गाना बहुत ही शानदार है. गाने को बिहानी शिक्षा ट्रस्ट के अध्यक्ष जयदीप बिहानी ने रिलीज किया है. इसे प्रवीण नायक ने गाया है, जबकि गीत के बोल परमजीत सिंह द्वारा दिए गए हैं और संगीत द टेप डिले बैंड के भौमिक कटारिया ने दिया है.


सुनील सिहाग एक सामाजिक कार्यकर्ता, फिल्म निर्माता (निर्देशक), मीडिया सलाहकार, उपन्यासकार, पटकथा लेखक और हमारे समय दूरदर्शक के रूप में अपनी भूमिकाओं के लिए जाने जाते हैं. यह फिल्म उनकी सबसे ज्यादा बिकने वाली किताब 'डे टर्न्स डार्क' का रूपांतरण है. यह सुनील सिहाग द्वारा निर्देशित और लिखित है और रणवीर सिंह सिहाग द्वारा सह-निर्मित है. वेब सीरीज के कार्यकारी निर्माता उर्मिला भंभु हैं, सहायक निर्देशक आकाश मिश्रा, भावना मीत और रिद्धिम सिहाग हैं जबकि स्टैलियन फिल्म्स के जीवनदास बोरकर और अभिजीत बी पाटिल फिल्म के एसोसिएट निर्माता हैं.