VIDEO: राजस्थान की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह, कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कई बड़े नेता पहुंचे जयपुर

जयपुर: राजस्थान की नई सरकार का आज शपथ ग्रहण समारोह आयोजित हो रहा है. शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए गृहमंत्री अमित शाह जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे. BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा भी जयपुर पहुंचे. एयरपोर्ट से साथ साथ अल्बर्ट हॉल के लिए रवाना हुए. नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे. जयपुर एयरपोर्ट से अल्बर्ट हॉल के लिए रवाना हुए. प्रदेश की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे.

जनता जनार्दन ने हम पर भरोसा जताया:

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे. एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में कहा कि शपथ ग्रहण में आज PM मोदी आ रहे हैं. उनकी गरिमामयी उपस्थिति हमारे लिए गर्व का विषय है. आज गृह मंत्री, रक्षा मंत्री यहां आ रहे हैं. जनता जनार्दन ने हम पर भरोसा जताया. महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे. मीडिया से बातचीत में CM एकनाथ शिंदे ने कहा कि पीएम मोदी पर जनता ने भरोसा किया. राजस्थान में जो जीत मिली है वो पीएम मोदी के चेहरे पर मिली. तीनों राज्यों में नए चेहरों को मौका दिया.

गुजरात CM भूपेन्द्र पटेल , मध्यप्रदेश CM डॉ. मोहन यादव, उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी पहुंचे जयपुर:

मध्यप्रदेश सीएम डॉ. मोहन यादव जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे. भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने जयपुर पहुंचे. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जयपुर पहुंचे. विशेष विमान से दिल्ली से जयपुर आए हैं. प्रदेश की नई सरकार के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे. प्रदेश की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए गुजरात सीएम भूपेन्द्र पटेल जयपुर पहुंचे. केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी जयपुर पहुंचे. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से मुलाकात की. मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेंगे. उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य जयपुर पहुंचे. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे. आज मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का 56वां जन्मदिन है. जन्मदिन पर भजनलाल शर्मा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शपथ ग्रहण से पहले गोविंददेवजी के दर्शन किए. पत्नी गीता देवी के साथ आराध्य गोविंददेवजी की पूजा-अर्चना की. 

CM भजनलाल शर्मा ने की परिजनों से मुलाकात:

शपथ ग्रहण से पहले CM भजनलाल शर्मा ने परिजनों से मुलाकात की. परिजनों से मेल मुलाकात के बाद माता-पिता का आशीर्वाद लिया. मालवीय नगर स्थित अपने निवास पर माता-पिता के चरण धोक कर आशीर्वाद लिया. माता-पिता को माला पहन कर आशीर्वाद लिया. शपथ समारोह में जाने से पहले CM की माता ने उनकी आरती उतारी. CM के पिताजी ने तिलक लगाकर रवाना किया. पिता ने CM पुत्र को मिठाई खिलाकर आशीर्वाद दिया. इससे पहले मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा पिंजरापोल गौशाला पहुंचे. भजनलाल शर्मा के साथ उनकी धर्मपत्नी गीता शर्मा भी साथ मौजूद रही. भजनलाल शर्मा ने सपत्नीक की गौ माता की पूजा अर्चना की. पूजा-अर्चना कर सरल बिहारी मंदिर बिलवा के दर्शन किए.

राजस्थान में अब डबल इंजन की सरकार:

आपको बता दें कि जन्मदिन पर भजनलाल शर्मा आज नये मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. भजनलाल शर्मा आज राज्य के 14वें मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा भी डिप्टी सीएम के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे. राज्यपाल कलराज मिश्र पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. आपको बता दें कि राजस्थान में आज नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होगा. इससे पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा गोविंददेवजी मंदिर में पहुंचे. शपथ ग्रहण से पहले गोविंददेव जी के दर्शन किए. पत्नी गीता देवी के साथ आराध्य गोविंददेवजी की पूजा-अर्चना की. आज मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का 56वां जन्मदिन भी है. राजस्थान में अब डबल इंजन की सरकार है. भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री मोदी मौजूद रहेंगे.

शपथ ग्रहण समारोह राजधानी जयपुर में अल्बर्ट हॉल के बाहर सुबह 11:15 बजे शुरू होगा. शपथ ग्रहण समारोह को लेकर सुरक्षा की दृष्टि से भी पुख्ता इंतजाम है. नए सीएम के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर जयपुर के प्रमुख मार्गों पर विशेष सजावट की गई है. आज पर्यटकों के लिए अल्बर्ट हॉल में प्रवेश पूर्णतः बंद रहेगा. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ, असम सीएम हिमंता बिस्वा शर्मा, हरियाणा सीएम मनोहरलाल, छत्तीसगढ़ सीएम विष्णुदेव साय समेत कई बड़े नेता शिरकत करेंगे. समारोह को लेकर जयपुर के प्रमुख मार्गों पर की विशेष सजावट गई. आज पर्यटकों के लिए अल्बर्ट हॉल में प्रवेश पूर्णतः बंद रहेगा.