IND vs WI: ऐतिहासिक होगा भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा मुकाबला, जानें क्यों हैं खास

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारत ने एक पारी और 141 रनों से जीत दर्ज की. मुकाबला पूरी तरह भारत के नाम रहा. सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला 20 जुलाई से त्रिनिदाद में खेला जाएगा. इसी के साथ भारत और वेस्टइंडीज की टीमें 100वें टेस्ट मैच में जीत की लड़़ाई करने उतरेगी. 

अब तक दोनों के बीच 99 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें वेस्टइंडीज़ का पलड़ा भारी रहा है. दोनों टीमों के बीच खेले गये 99 मुकाबले में वेस्टइंडीज़ ने 30 और भारत ने 23 मुकाबले जीते हैं जबकि 46 मैच ड्रॉ पर खत्म हुए हैं. हाल ही में दोनों के बीच खेले गए मैच में भारतीय टीम ने एक पारी और 141 रनों से जीत दर्ज की थी. अब देखना दिलचस्प होगा कि सीरीज के दूसरे और दोनों के बीच 100वें मुकाबले में कौन सी टीम बाज़ी मारती है.

वैसे मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए भारतीय टीम का पलड़ा भारी दिख रहा है. इसी के साथ टीम के दिग्गज खिलाड़ी कोहली का 500वां अंतर्राष्ट्रीय मैच होगा और ऐसा करने वाले वो 10वें भारतीय खिलाड़ी भी बन जायेंगे. जिन्होंने 500 इंटरनेशनल मैच खेले हैं.  

दूसरे टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज की टीमः
क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उपकप्तान), एलिक अथानाजे, तगेनारायण चंद्रपॉल, रहकीम कॉर्नवाल, जोशुआ दा सिल्वा, शैनन गैब्रियल, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, किर्क मैकेंजी, केमार रोच, केविन सिंक्लेयर, जोमेल वारिकन