राजस्थान विधानसभा सत्र का आखिरी दिन आज, सदन में राज्य में आपदा की स्थिति पर होगी चर्चा

राजस्थान विधानसभा सत्र का आखिरी दिन आज, सदन में राज्य में आपदा की स्थिति पर होगी चर्चा

जयपुर: राजस्थान बजट सत्र का आज आखिरी दिन है. BAC में आज तक के ही काम का निर्धारण होगा. राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही आज सुबह 11 बजे प्रश्नकाल के साथ शुरू होगी. आज तारांकित प्रश्नों की सूची में 19 प्रश्न है. और अतारांकित प्रश्नों की सूची में 23 प्रश्न है.  

मुख्यमंत्री से संबंधित विभाग, वित्त, कृषि, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, शिक्षा, संसदीय कार्य, पशुपालन एवं डेयरी विभाग से संबंधित सवाल जवाब होंगे. सदन में विधायक प्रताप सिंह सिंघवी UDH मंत्री का ध्यानार्कषण करेंगे. छबड़ा में सरकारी भूमि पर अवैध निर्माण मुस्लिम मुसाफिर खाने द्वारा अवैध निर्माण के मामले में ध्यानार्कषण करेंगे.

विधायक श्रीचंद कृपलानी चिकित्सा मंत्री का ध्यानार्कषण करेंगे. आयुष्मान भारत योजना से जुड़े मामले में राजस्थान से बाहर अन्य राज्यों में मरीजों को आयुष्मान चिकित्सालयों में इलाज सुलभ नहीं होने से उत्पन्न स्थिति के संबंध में ध्यानार्कषण करेंगे.

विधायक रामकेश जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री का ध्यानार्कषण करेंगे. जय मिनेश आदिवासी विवि कोटा से जुड़े मामले में पशुपालन विभाग में अनदेखी से उत्पन्न स्थिति के संबंध में ध्यानार्कषण करेंगे. वहीं सदन में आज राज्य में आपदा की स्थिति पर चर्चा होगी.