'विज़न मर्सिडीज-मेबैक 6' का 11 अक्टूबर को भारत में होगा अनावरण, जानिए डिटेल्स

नई दिल्ली : जर्मन लक्जरी कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज भारत में पहली बार अपनी शानदार 'विज़न मर्सिडीज-मेबैक 6' कॉन्सेप्ट कार का अनावरण करने के लिए पूरी तरह तैयार है. 'विज़न मर्सिडीज-मेबैक 6' 11 अक्टूबर, 2023 को अपनी शुरुआत करेगा. आधिकारिक छवियों के अनुसार, 'विज़न मर्सिडीज-मेबैक 6' वर्टिकल स्लैट्स के साथ एक बड़े मर्सिडीज-मेबैक रेडिएटर ग्रिल से सुसज्जित होगा, जिसके किनारे अल्ट्रा-स्लीकर एलईडी हेडलैंप होंगे. तीखी रेखाओं और ढलान वाली रूफ लाइन और बेहद लंबे बोनट की विशेषता के साथ, मेबैक कूप का उत्पादन सीमित संख्या में किए जाने की संभावना है.

'विज़न मर्सिडीज-मेबैक 6' के स्पेसिफिकेशन: 

इस कॉन्सेप्ट कार की सबसे अनोखी विशेषता छत पर लगे गल-विंग दरवाजे हैं जो लक्जरी कार खरीदारों को प्रभावित करने के लिए पर्याप्त हैं. इसके अतिरिक्त, मेबैक लाल पेंटवर्क और क्रोम स्ट्रिप्स के बीच एक अद्भुत अंतर है जो पहिया मेहराब के ऊपर और बोनट और बूट ढक्कन के केंद्र में स्थित है. पीछे की ओर, मर्सिडीज-मेबैक 6 में विस्तारित, गोलाकार 'बोट टेल' है, जिसे ब्रांड कहता है 'एक लक्जरी नौका की याद दिलाता है'.  केबिन के अंदर, कॉन्सेप्ट कार भविष्यवादी दिखती है. सामने की विंडस्क्रीन एक पारदर्शी डिस्प्ले के रूप में काम करती है, जो अपनी पूरी चौड़ाई में ड्राइविंग-संबंधित डेटा और भौगोलिक जानकारी दिखाती है. इस जानकारी को इसमें बैठे लोगों द्वारा इशारों का उपयोग करके नियंत्रित और समायोजित किया जा सकता है.

डोर ट्रिम पर डैशबोर्ड विंग कर्व्स 360° लाउंज बनाता है. दरवाजों और डैशबोर्ड में उपयोग की जाने वाली पारंपरिक लकड़ी की ट्रिम डिजिटल नियंत्रण और डिस्प्ले इंटरफेस की उपस्थिति को नरम बनाती है. इलेक्ट्रिक कार के रूप में डिज़ाइन की गई, 'विज़न मर्सिडीज-मेबैक 6' में चार कॉम्पैक्ट स्थायी चुंबक सिंक्रोनस इलेक्ट्रिक मोटर्स का उपयोग किया गया है और इसमें ऑल-व्हील ड्राइव की सुविधा है. ड्राइव सिस्टम 738 एचपी का प्रभावशाली पावर आउटपुट प्रदान करता है. उथली अंडरफ्लोर बैटरी की उपयोग करने योग्य क्षमता लगभग 80 किलोवाट है. यह लग्जरी कॉन्सेप्ट कार चार सेकंड से कम समय में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी गति 250 किमी प्रति घंटे है. एनईडीसी के अनुसार, 'विज़न मर्सिडीज-मेबैक 6' प्रति चार्ज 500 किमी से अधिक की रेंज प्रदान करता है.