हमने तुष्टीकरण नहीं संतुष्टिकरण पर जोर दिया, दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा, लोकसभा में बोले पीएम मोदी

नई दिल्लीः पीएम मोदी लोकसभा में आज धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दे रहे है. विपक्ष के हंगामे के बीच पीएम मोदी का भाषण शुरू हुआ. मोदी ने कहा कि देश में सफल चुनाव कराए गए है. जनता ने हमें फिर मौका दिया है. कुछ लोगों की पीड़ा समझता हूं. लगातार झूठ के बाद उनकी हार हुई. देश ने 10 साल का ट्रैक रिकॉर्ड देखा है. 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर निकले है. कम समय में सफल प्रयास किया है. 

भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस होगा. देश को भ्रष्टाचार ने खोखला किया. भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी. लोगों ने कार्रवाई को समर्थन दिया है. दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है. हमारी भारत प्रथम की भावना है. हर काम में देश को पहले रखा है. राष्ट्रपति ने देश का मार्गदर्शन किया है. राष्ट्रपति ने अहम विषय उठाए है. विकसित भारत के संकल्प को दोहराया है. 

देश ने तुष्टीकरण की राजनीति भी देखी है. हमने तुष्टीकरण नहीं किया. हमने संतुष्टिकरण पर जोर दिया है. सच्चे अर्थों पर सामाजिक न्याय पर काम किया है. जस्टिस फॉर ऑल पर काम किया है. देश की जनता का परिपक्व फैसला. सबका साथ, सबका विकास का मंत्र है. जनता ने हमारी नीतियों पर भरोसा जताया है.