Hathras Accident: बाबा नारायण साकार हरि हाउस अरेस्ट, हाथरस हादसे में 121 लोगों की मौत

यूपी: हाथरस हादसे में बाबा नारायण साकार हरि हाउस अरेस्ट किया गया है. मैनपुरी पुलिस ने बाबा को हाउस अरेस्ट किया है. सत्संग के दौरान मंगलवार को भगदड़ मचने से प्रवचन सुनने आए लोगों में मातम की लहर छा गई. और पूरा परिसर श्मशान बन गया. भगदड़ में अब तक 121 लोगों की मौत हो गई है. भगदड़ में मारे गए 72 लोगों के शवों की पहचान हुई है. जबकि हादसे में घायल 18 लोगों का अस्पताल में उपचार जारी है. पुलिस ने मुख्य सेवादार और अन्य पर FIR दर्ज की है. वहीं मुख्य सचिव, 2 मंत्री मौके पर मौजूद है. 

यूपी पुलिस की टीम राम कुटीर चैरिटेबल ट्रस्ट पहुंची. आगरा ADG और अलीगढ़ कमिश्नर मामले की जांच कर रहे है. हादसे पर सीएम योगी ने 24 घंटे में रिपोर्ट मांगी है. ADG आगरा, अलीगढ़ कमिश्नर रिपोर्ट देंगे. सीएम योगी आज हाथरस में घटनास्थल का दौरा करेंगे. जहां योगी हाथरस में पीड़ितों से मुलाकात करेंगे. 

घटना के बाद हेल्पलाइन नंबर किये जारीः
हादसे पर प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. हेल्पलाइन नंबर 05722227041,05722227042,जारी किया है. जिसके माध्यम से घटना में प्रभावित संबंधित लोग संपर्क कर सकते है. 

दरअसल बताया जा रहा है कि सत्संग में करीब 3 से 4 लाख श्रद्धालु थे. नारायण साकार विश्व हरि के नाम से प्रसिद्ध भोले बाबा के प्रवचन सुनने लोग वहां पहुंचे थे. लेकिन इसी बीच सत्संग खत्म होने के बाद लोगों के बीच भगदड़ मची. बाबा के निकलने के दौरान चरण स्पर्श के लिए लोग बेकाबू हो गए. और देखते ही देखते पूरा परिसर लाश ही लाश हो बिछ गई. मिली जानकारी के मुताबिक सत्संग की इजाजत ली गई थी. 40 से ज्यादा पुलिसकर्मी मौके पर तैनात थे.