यूपी के हाथरस में सत्संग हादसा, 50 से 60 लोगों की मौत, सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

हाथरस: यूपी के हाथरस में दर्दनाक हादसा हुआ है. सत्संग के समापन के दौरान अचानक भगदड़ मच गई. ऐसे में पहले मीडिया के हवाले से खबर आई कि हादसे में मरने वालों की संख्या 90 के पार पहुंच गई है. लेकिन इसके बाद अब मामले में हाथरस डीएम ने 50 से 60 लोगों की मौत की पुष्टि की है. मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल है. जबकि कई घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज जारी है. 

हादसे में यूपी सीएम योगी ने मुआवजे का एलान किया है. मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए का मुआवजा देने के ऐलान किया गया है. जबकि घायलों को 50-50 हजार रुपए का मुआवजा दिया जाएगा. 

वहीं हादसे पर सीएम योगी ने दु:ख जताया है.जनपद हाथरस की दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक है. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ है. संबंधित अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्यों के युद्ध स्तर पर संचालन और घायलों के समुचित उपचार हेतु निर्देश दिए है. तथा प्रदेश के मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक को घटना स्थल पर पहुंचने हेतु निर्देशित किया है. ADG, आगरा और कमिश्नर, अलीगढ़ के नेतृत्व में टीम गठित कर दुर्घटना के कारणों की जांच के निर्देश भी दिए हैं. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें.