हाथरस हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

हाथरस: हाथरस में हुए हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि यह बेहद दुखद और दर्दनाक घटना हुई. जिला अस्पलाल में जो घायल हैं 31 एसे घायल है जो हाथरस, अलीगढ़. एटा और आगरा के अस्पताल में उनका उपचार चल रहा है और उनमें सभी आउट ऑफ डेंजर हैं.

हादसे के बारे में वहां के जो चश्मदीद हैं इस घटना के शिकार हुए और गंभीर रुप से घायल हो गए है उनसे मैने बातचीत की है उन्होंने मुझे बाताया की हादसा कार्यक्रम के उपरांत हुआ. इस हादसे का सबसे दुखद पहलू यह है कि इस तरह के कार्यक्रम में सेवादार प्रशासन को अंदर घुसने नहीं देते हैं.  

उन्होंने आगे कहा कि दुर्घटना होने के तत्काल बाद या दुर्घटना के दौरान प्रारंभिक रुप में इन्होंने मामले को दबाने की कोशिश की लेकिन प्रशासन की सक्रियता के बाद राहत और बचाव कार्य शुरू हो पाया. राहत कार्य के दौरान सेवादार वहां से भाग गए. इस पूरे घटनाक्रम के लिए हम लोगों ने ADG आगरा की अध्यक्षता में एक SIT गठित की है.

उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है, आयोजकों और सेवादारों से भी पूछताछ की जाएगी. दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, उन्हें सख्त से सख्त सजा दिलाई जाएगी. हादसे के पीछे जिम्मेदार कौन और क्या यह किसी साजिश का हिस्सा है, यह जानने के लिए एक न्यायिक जांच भी कराई जाएगी.