WhatsApp ला रहा 'वीडियो अवतार कॉलिंग' फीचर, जानिए कैसे करेगा काम

नई दिल्ली : व्हाट्सएप ने हाल ही में भारत में चैनल्स फीचर पेश किया है. अब ऐसा प्रतीत हो रहा है कि इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वीडियो अवतार कॉलिंग नाम से एक नया फीचर ला रहा है.WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप अपने कुछ यूजर्स के लिए वीडियो अवतार कॉलिंग फीचर जारी कर रहा है. 

नया फीचर फिलहाल एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है और इसे अपडेट वर्जन 2.23.19.14 में एक्सेस किया जा सकता है. इस सुविधा के साथ, व्हाट्सएप का उद्देश्य उपयोगकर्ताओं की वास्तविक उपस्थिति को एक अवतार के साथ छिपाकर उनकी गोपनीयता की रक्षा करने में मदद करना है, साथ ही उन्हें वीडियो कॉल में संलग्न रहने की अनुमति भी देना है.

ऐसे करें इस सुविधा को यूज़: 

यह निर्धारित करने के लिए कि क्या यह कार्यक्षमता आपके खाते के लिए सक्रिय है, एक वीडियो कॉल शुरू करने का प्रयास करें और कॉलिंग स्क्रीन पर अवतार बटन की उपस्थिति की जांच करें. महत्वपूर्ण बात यह है कि आप जब चाहें तब आसानी से वीडियो मोड पर वापस जा सकते हैं. वीडियो अवतार मोड को चुनने से उपयोगकर्ताओं के चेहरे की गतिविधियों और भावों का वास्तविक समय में अनुकरण होता है, जिससे उनकी बातचीत की प्रामाणिकता बढ़ जाती है.