WhatsApp बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट कर रहा नया 'रिप्लाई बार फीचर', जानिए डिटेल्स

नई दिल्ली : एक नई ऑनलाइन रिपोर्ट से पता चलता है कि व्हाट्सएप एक नया रिप्लाई फीचर ला रहा है. WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप इमेज, वीडियो और GIF पर तुरंत रिप्लाई करने के लिए एक नया रिप्लाई बार फीचर ला रहा है. उपर्युक्त सुविधा वर्तमान में एंड्रॉइड बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है. सुविधा तक पहुंचने के लिए उपयोगकर्ताओं को अपडेट संस्करण 2.23.20.20 इंस्टॉल करना होगा.

ऐसे करें फीचर यूज़: 

रिपोर्ट से पता चलता है कि एंड्रॉइड के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा इंस्टॉल करने के बाद बातचीत में चित्र या वीडियो देखने पर एक नया रिप्लाई बार उपलब्ध होता है. यदि आप यह जांचना चाहते हैं कि आपके व्हाट्सएप अकाउंट के लिए रिप्लाई बार उपलब्ध है या नहीं, तो बस कोई भी छवि, वीडियो या जीआईएफ खोलें और रिप्लाई बार दिखना चाहिए.

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि, नया रिप्लाई बार उपयोगकर्ताओं को वर्तमान स्क्रीन को खारिज किए बिना चैट के भीतर विशिष्ट मीडिया पर तुरंत प्रतिक्रिया देने की अनुमति देता है, जिससे बातचीत के प्रवाह को बनाए रखना आसान हो जाता है और साझा सामग्री के संदर्भ को खोना नहीं पड़ता है. इसके अलावा, चूंकि चैट जानकारी अनुभाग में मीडिया स्क्रीन के भीतर छवियों, वीडियो और GIF को खोलने पर रिप्लाई बार भी उपलब्ध होता है, इसलिए हमें लगता है कि यह सुविधा अनावश्यक रुकावटों से बचकर उपयोगकर्ता अनुभव को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाती है.