नई दिल्ली ऑटो, टैक्सी किराए में वृद्धि का सुझाव दे सकती है दिल्ली सरकार की किराया संशोधन समिति

ऑटो, टैक्सी किराए में वृद्धि का सुझाव दे सकती है दिल्ली सरकार की किराया संशोधन समिति

ऑटो, टैक्सी किराए में वृद्धि का सुझाव दे सकती है दिल्ली सरकार की किराया संशोधन समिति

नई दिल्ली: Delhi में ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों के किराए में संशोधन करने के लिए बनी Delhi Government की एक समिति राष्ट्रीय राजधानी में सीएनजी की कीमतों में वृद्धि के संबंध में किराए में आनुपातिक वृद्धि की सिफारिश कर सकती है. सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

समिति के साथ अपनी चिंताओं को भी साझा किया:

कुछ ऑटो और टैक्सी यूनियनों ने किराए में संभावित वृद्धि पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि यह कैब सेवा कंपनियों के साथ उनकी प्रतिस्पर्धा को और बढ़ाएगा जो रियायती दरों पर सवारी की पेशकश करते हैं और उन्होंने समिति के साथ अपनी चिंताओं को भी साझा किया.

ईंधन की बढ़ती कीमतों के बीच, Delhi Government ने पिछले महीने यहां ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों के किराया संशोधन के लिए एक समिति का गठन किया था. समिति इस सप्ताह के अंत तक अपनी रिपोर्ट को अंतिम रूप दे सकती है. एक सूत्र ने बताया कि पिछले 15 दिनों से अधिकारी Delhi में ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों में घूम रहे हैं ताकि चालकों की मांगों और किराया संशोधन कवायद से उनकी अपेक्षाओं को जान सकें. सूत्र ने कहा कि किराया संशोधन पर उनकी (चालकों की) प्रतिक्रिया हासिल करने के लिए ऐसा किया जा रहा है क्योंकि वे प्रमुख हितधारक हैं.

दो नामित जिला परिवहन अधिकारी और एक तकनीकी विशेषज्ञ शामिल:

रिपोर्ट जमा करने की समय सीमा इस सप्ताह समाप्त होने वाली है. सूत्र ने कहा कि समिति को जल्द ही अपनी रिपोर्ट को अंतिम रूप देना है. किराया संशोधन समिति की अध्यक्षता विशेष आयुक्त (राज्य परिवहन प्राधिकरण) कर रहे हैं. समिति के अन्य सदस्यों में उपायुक्त और उप लेखा नियंत्रक, दो नामित जिला परिवहन अधिकारी और एक तकनीकी विशेषज्ञ शामिल हैं. समिति में नागरिक संस्था के सदस्य भी शामिल हैं जिनमें रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए), यात्रियों और छात्रों के प्रतिनिधि शामिल हैं. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें