World Cup: भारत सेमीफाइल में जाने से एक अंक की दूरी पर, बांग्लादेश से रहना होगा सतर्क

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/07/02 12:33

बर्मिंघम: आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के 40वें मैच में आज इंग्लैंड के बर्मिंघम के एजबेस्टन ग्राउंड पर भारत-बांग्लादेश का मुकाबला होने जा रहा है. भारतीय टीम आज बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले को जीतकर अपने सेमीफाइनल के रास्ते को साफ करने के लिए खेलेगी. वहीं बांग्लादेश की टीम आज भारत को धूल चटाकर सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदों को ज़िंदा रखने की कोशिश करेगी. 

भारत सेमीफाइल में जाने से एक अंक की दूरी पर 
एजबेस्टन के मैच में भारत को बांग्लादेश को शिकस्त देना जरूरी है. वैसे तो भारत सेमीफाइल में जाने से एक अंक की दूरी पर है, लेकिन अगर बांग्लादेश के खिलाफ उसे हार मिलती है तो उसका श्रीलंका के खिलाफ मैच करो या मरो जैसा हो जाएगा. वहीं बांग्लादेश टीम किसी का भी खेल बिगाड़ने में माहिर है. 2007 वर्ल्ड कप में इसी टीम ने भारत को मात देकर शुरुआती दौर से बाहर कर दिया था. ऐसे में भारत को बांग्लादेश की मौजूदा फॉर्म को देखकर सतर्क रहना होगा. 

विजय शंकर पैर में चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर 
बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले भारत को एक और झटका लगा है. हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर पैर में चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. शंकर भारत के दूसरे ऐसे खिलाड़ी हैं, जो वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. उनसे पहले शिखर धवन को भी अंगूठे में चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर जाना पड़ा था. 

टीमें :
भारत : विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव.

बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शब्बीर रहमान, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, अबु जायेद, महमूदुल्लाह, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसाद्देक हुसैन, शाकिब अल हसन, मेहदी हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), मोहम्मद मिथुन

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in