BCCI ने किया खुलासा, बताया क्यों टीम से बाहर हुए सिराज

नई दिल्लीः भारत और वेस्टइंडीज सीरीज के बीच आज वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना हैं. इससे पहले टीम को एक बड़ा झटका लगा हैं. दरअसल टीम के खिलाड़ी सिराज वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे. वह वापस भारत को लौट गये हैं. ऐसे में कहा जा रहा था कि वर्कलोड के चलते खिलाडी को टीम से बाहर किया गया हैं. लेकिन अब इसको लेकर खुद बीसीसीआई ने जवाब दिया हैं. 

बीसीसीआई ने कहा कि खिलाड़ी किसी वर्कलोड के चलते टीम से बाहर नहीं हुए हैं. बल्कि खिलाड़ी के टखने में दर्द की शिकायत थी इसके बाद उन्हे टीम से आराम दिया गया हैं. हालांकि अभी तक उनके रिप्लेसमेंट का कोई ऐलान नहीं हुआ हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को रिलीज कर दिया गया है. 

मेडिकल टीम ने दी उन्हें आराम की सलाहः
सिराज के टखने में दर्द है और एहतियात के तौर पर बीसीसीआई के मेडिकल टीम ने उन्हें आराम की सलाह दी है. सिराज के बाहर होने के बाद भी टीम ने उनके रिप्लेसमेंट की मांग नहीं की हैं. उम्मीद की जा रही हैं जल्द ही रिप्लेसमेंट करवाया जायेगा. 

तेज गेंदबाज सिराज के चोटिल होने के बाद टीम की चिंता भी बढ़ती नजर आ रही हैं. आगामी एशिया कप और वर्ल्ड कप को लेकर ये बड़ा विषय हैं. क्योंकि इससे पहले भी टीम के तेज गेंदबाज बुमराह चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं. हालांकि अब बुमराह वापस से प्रैक्टिस पर लौट गये हैं. ऐसे में कहा जा रहा हैं कि आने वाले वर्ल्ड कप के लिए बुमराह उपलब्ध रहे सकते हैं.