लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, महेंद्रजीत सिंह मालवीय दिल्ली में ज्वाइन करेंगे बीजेपी

जयपुर: आज भाजपा कांग्रेस को बड़ा झटका दे सकती है. आज कांग्रेस विधायक और CWS सदस्य महेंद्रजीत सिंह मालवीय के भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं.

महेंद्रजीत सिंह मालवीय कांग्रेस के रवैये से 'खुश' नहीं हैं. दरअसल मालवीय नेता प्रतिपक्ष नहीं बनाए जाने से नाराज थे. फिर आदिवासी अंचल से किसी को भी राज्यसभा नहीं भेजे जाने से वह और निराश हो गए. लेकिन इन सबके बीच उनके मन में मलाल था कि उनको कांग्रेस आलाकमान से नहीं मिलने का समय मिला.  

सीडब्ल्यूसी सदस्य की हैसियत से भी मालवीय को मिलने का समय नहीं मिल पाया. जबकि कई दिनों तक मालवीय ने दिल्ली में डेरा डाल रखा था. हालांकी केसी वेणुगोपाल उनसे मिले लेकिन वह बमुश्किल दो-तीन मिनट ही मिले जिससे मालवीय के मन में यहीं से निराशा के भाव उपज गए.

आदिवासी अंचल में कांग्रेस के सिरमौर कहे जाने वाले इस नेता का मन बदल गया. खास बात है की मालवीय को मनाए जाने को लेकर भी पार्टी की तरफ से गंभीरता के साथ प्रयास नहीं किए गए. उधर मालवीय भारतीय जनता पार्टी के थिंक टैंक के संपर्क में आ गए खास तौर से गुजरात के कुछ प्रमुख बीजेपी के आदिवासी नेताओं से उनका संपर्क था. 

मालवीय का दबदबा ना केवल राजस्थान बल्कि एमपी और गुजरात के आदिवासी इलाकों में भी है. खास बात यह है कि वह दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सियासत करते हैं.  बीजेपी के पूर्व सांसद पूर्व मंत्री धन सिंह रावत मालवीय के पहले से ही  रिश्तेदार हैं.