दुनियाभर में विमान सेवाएं प्रभावित, एयरलाइंस के सर्वर में खराबी, स्पाइसजेट और इंडिगो ने भी जानकारी दी

दुनियाभर में विमान सेवाएं प्रभावित, एयरलाइंस के सर्वर में खराबी, स्पाइसजेट और इंडिगो ने भी जानकारी दी

नई दिल्ली: दुनियाभर में विमान सेवाएं प्रभावित हुई. एयरलाइंस के सर्वर में खराबी वजह बताई जा रही है. स्पाइसजेट और इंडिगो ने भी जानकारी दी. एयरलाइंस के विमान उड़ान नहीं भर पा रहे. एयरपोर्ट पर चेक-इन सिस्टम बंद है. सर्वर में खराबी से विमान सेवा पर असर है. माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में समस्या की वजह से परेशानी हुई. दिल्ली, मुंबई, बर्लिन, सिडनी एयरपोर्ट में दिक्कतें आ रही है.

इंडिगो ने कहा कि तकनीकी खराबी की वजह से सेवाओं पर असर है. स्पाइसजेट, इंडिगो,आकासा ने तकनीकी खामी की जानकारी दी. यूनाइटेड और अमेरिकी एयरलाइंस की उड़ानें रोकी गई. एयरपोर्ट के साथ बैंक और स्टॉक एक्सचेंज भी प्रभावित हुई. फ्रंटियर एयरलाइंस ने कहा कि सर्वर की गड़बड़ी से 131 फ्लाइट रद्द हुई. आपको बता दें कि एयरलाइंस कम्पनियों के सर्वर ठप हो गए हैं.

एयरपोर्ट पर एयरलाइंस कम्पनियों के कंप्यूटर सिस्टम काम नहीं कर रहे है. नेटवर्क फेल होने के चलते दिक्कत आ रही हैं. 2000 से ज्यादा पैसेंजर्स परेशान हो रहे हैं. एयरलाइंस कम्पनियों के काउंटर पर लंबी के कतार लगी हुई है. बोर्डिंग पास और चैकइन में भी दिक्कत आ रही है. ऐसे में अब एयरपोर्ट प्रशासन ने मैन्युअल प्रक्रिया शुरू की है. सर्वर ठप होने पर फ्लाइट संचालन में भी बाधा आ सकती है.