भादो में लगी सावन जैसी झड़ी, जयपुर में अल सुबह से झमाझम बारिश का दौर जारी, 5 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

भादो में लगी सावन जैसी झड़ी, जयपुर में अल सुबह से झमाझम बारिश का दौर जारी, 5 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

जयपुर: राजस्थान के कई​ जिलों में बारिश का दौर जारी है. राजधानी जयपुर में सुबह से झमाझम बारिश हो रही है. जयपुर में तेज बारिश का दौर जारी है. अल सुबह से राजधानी के कई इलाकों में  बारिश हो रही है. 22 गोदाम, सिविल लाइंस, रामबाग, सोडाला, टोंक रोड, JLN मार्ग, परकोटा, वैशालीनगर, मानसरोवर, विद्याधरनगर, महेश नगर, गोपालपुरा, सांगानेर सहित कई इलाकों में बारिश हो रही है. तेज बारिश से राजधानी में कई जगहों पर जलभराव की स्थिति है. सड़कों पर जलभराव के चलते वाहन चालकों को परेशानी हो रही है.

5 जिलों में आज भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट:
प्रदेश के 5 जिलों में आज भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया.  उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ और राजसमंद में ऑरेंज अलर्ट जारी किया. एहतियातन अजमेर जिले में स्कूलों की छुट्‌टी घोषित की गई. राजस्थान के उत्तर-पूर्वी हिस्से के ऊपर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना है. वहीं बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक लो-प्रेशर सिस्टम बना हुआ है.

अगले 2-3 दिन मानसून सक्रिय रहने की संभावना:
सिस्टम के प्रभाव से अगले 2-3 दिन मानसून सक्रिय रहने की संभावना है. पूर्वी राजस्थान के अधिकांश भागों में भारी से अतिभारी बारिश हो सकती है. आज उदयपुर, अजमेर, जयपुर संभाग के कुछ भागों में तेज बारिश की आशंका है. कल अजमेर, भीलवाड़ा, जयपुर, दौसा और शेखावाटी के जिलों समेत अन्य कई जगह तेज बारिश हुई. पिछले 24 घंटे के दौरान अजमेर में सबसे ज्यादा 71 एमएम बारिश हुई.