ICC टी-20 वर्ल्ड कप का धमाकेदार आगाज, अमेरिका ने कनाडा को 7 विकेट से दी पटखनी

नई दिल्ली: ICC टी-20 वर्ल्ड कप का धमाकेदार आगाज हुआ. उद्घाटन मुकाबले में मेजबान अमेरिका ने कनाडा पर बड़ी जीत दर्ज की. अमेरिका ने कनाडा को 7 विकेट से पटखनी दी. कनाडा ने अमेरिका को 195 रन का लक्ष्य दिया था. अमेरिका ने मात्र 17.4 ओवर में लक्ष्य हासिल किया. अमेरिका के एरोन जोन्स ने 40 गेंदों में 94 रन की विस्फोटक पारी खेली. आज रात 8 बजे से वेस्टइंडीज और पापुआ न्यू गिनी के बीच मुकाबला होगा.

आपको बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) खत्म होते ही अब टी-20 क्रिकेट का रोमांच शुरू हुआ. ICC T20 वर्ल्ड कप का आगाज हुआ. अमेरिका और कनाडा के मैच के साथ वर्ल्ड कप का आगाज हुआ. अमेरिका के टेक्सास के डलास में मुकाबला खेला गया. अमेरिकी समय के मुताबिक 1 जून को वर्ल्ड कप शुरू हो चुका है. 4 ग्रुपों में 20 टीमें इस वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रही है.

प्रत्येक ग्रुप की दो शीर्ष टीमें सुपर-8 में प्रवेश करेगी. मेजबान अमेरिका के अलावा कनाडा और युगांडा पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप खेला. A ग्रुप में भारत का पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ होगा. 9 जून को बहुप्रतिक्षित पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबला होगा. 2007 के बाद से भारत को कप का इंतजार है.