VIDEO: मंडरायल करणपुर के सिमारा गांव से चीता ट्रेंकुलाइज, पुणे से आई एक्सपर्ट्स की टीम ने किया कैप्चर

जयपुर: वन क्षेत्र से आ रही इस वक्त की बड़ी खबर मिल रही है. मंडरायल करणपुर के सिमारा गांव से चीते को ट्रेंकुलाइज किया है. पुणे से आई एक्सपर्ट्स की टीम ने चीते को कैप्चर किया है. पिछले 5-6 घंटे से कूनो से सिमरा गांव पहुंचे चीते को लेकर ग्रामीणों में कौतूहल था. राजस्थान और मध्यप्रदेश के वन अधिकारियों में बेहतर समन्वय के चलते चीते को पकड़ने में सफलता मिली है.

 मुख्य वन्य जीव प्रतिपालक पवन कुमार उपाध्याय मॉनिटरिंग लगातार कर रहे थे. कूनो नेशनल पार्क की टीम चीते को लेकर कूनो के लिए रवाना हुई. चीते को लेकर आज सुबह से ही फर्स्ट इंडिया न्यूज़ पल-पल की जानकारी दे रहा था. इससे पहले करणपुर के सिमारा गांव चीते का मूवमेंट पहुंचा. मध्य प्रदेश के कूनो से चंबल के राहु घाट मंडरायल तक चीता आ पहुंचा. चीते को देखने स्थानीय ग्रामीणों का हुजूम उमड़ा. DCF पीयूष शर्मा और करौली फॉरेस्ट की टीम मौके पर पहुंची. कूनो नेशनल पार्क की टीम चीते को ट्रेंकुलाइज करने का प्रयास कर रही है.

मंडरायल के सिमारा गांव में चीते का मूवमेंट दिखा. चीते को देख 500 से अधिक ग्रामीणों की भीड़ वन क्षेत्र में जुटी. 2 थानों की पुलिस मौके पर पहुंची. ग्रामीणों को चीते से दूर रखने के प्रयास किए जा रहे है. कुछ ही देर में कूनो नेशनल पार्क की एक्सपर्ट टीम सिमारा गांव पहुंचेगी. PCCF & CWLW पवन उपाध्याय वन अधिकारियों से पल-पल का फीडबैक ले रहे है. रणथंभौर के फील्ड डायरेक्टर अनूप केआर, DCF डॉ.रामानंद भाकर, करौली DCF पीयूष शर्मा, DCF सुमित बंसल, तीन रेंज के रेंजर व अन्य वनकर्मी मौजूद है. दोपहर बाद चीते को ट्रेंकुलाइज किया जा सकता है.