Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस ने 39 कैंडिडेट की पहली लिस्ट की जारी, जानें किसे कहां से मिला टिकट

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2024 के मध्यनजर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. सूची में 39 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. कांग्रेस ने प्रेस कांफ्रेंस कर अपनी पहली सूची जारी की. इसके साथ ही कांग्रेस ने 543 लोकसभा सीटों में से अभी तक 39 नाम का ऐलान कर चुकी है. 

कांग्रेस ने 39 उम्मीदवारों के नामों की पहली लिस्ट के अनुसार राहुल गांधी वायनाड से चुनाव लड़ेंगे, राजनांदगांव से भूपेश बघेल को टिकट, तिरुवनंतपुरम से शशि थरूर कांग्रेस उम्मीदवार, दुर्ग से राजेन्द्र साहू को टिकट, रायपुर से विकास उपाध्याय को टिकट, महासमुंद से ताम्रध्वज साहू को टिकट, कोरबा से ज्योत्स्ना महंत कांग्रेस उम्मीदवार, बेंगलुरु ग्रामीण से डीके सुरेश को टिकट, सिक्किम से गोपाल छेत्री को बनाया उम्मीदवार, त्रिपुरा वेस्ट से आशीष कुमार साहा को टिकट, त्रिशूर से मुरलीधरन कांग्रेस उम्मीदवार और हासन से श्रेयस पटेल को उम्मीदवार बनाया है. 

इसमें 15 जनरल कैटेगरी से, 24 उम्मीदवार SC/ST/OBC/अल्पसंख्यक वर्ग से है. 12 उम्मीदवार ऐसे हैं जो 50 वर्ष से कम उम्र के हैं. 

कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने प्रेसवार्ता कर कहा कि सरकार बनने पर सारे वादे पूरे करेंगे. कर्नाटक और तेलंगाना में किए गए वादे पूरे कर रहे है. सरकार बनने पर कांग्रेस ने 30 लाख नौकरियों की गारंटी दी है. 17 मार्च को भारत जोड़ो यात्रा पूरी होगी. हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने वादे पूरे किए है. 

इससे पहले लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने अपने 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है. जिसमें राजस्थान की भी 15 सीटें शामिल है. 

बता दें कि कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आने से एक दिन पहले ही पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी.गुरुवार को हुई इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, सचिन पायलट समेत तमाम कद्दावर नेता मौजूद थे.