NC प्रमुख फारुक अब्दुल्ला का बयान, कहा-कल हम उपराज्यपाल से मिलेंगे, शपथग्रहण की मांगेंगे तारीख

NC प्रमुख फारुक अब्दुल्ला का बयान, कहा-कल हम उपराज्यपाल से मिलेंगे, शपथग्रहण की मांगेंगे तारीख

जम्मू कश्मीर: NC प्रमुख फारुक अब्दुल्ला का बयान सामने आया है. NC प्रमुख फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि कल हम उपराज्यपाल से मिलेंगे. उपराज्यपाल से मिलकर शपथग्रहण की तारीख मांगेंगे. इससे पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस की गुरुवार को विधायक दल की बैठक हुई. जिसमें जम्मू कश्मीर के नए मुख्यमंत्री का ऐलान किया गया. बैठक में उमर अब्दुल्ला के नाम पर सहमति बनी है. अब जम्मू-कश्मीर के नए मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला होंगे. 

श्रीनगर में हुई नेशनल कॉन्फ्रेंस की विधायक दल की बैठक में फैसला हुआ. उमर अब्दुल्ला NC विधायक दल के नेता चुने गए. जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस कोई डिप्टी सीएम नहीं बनाएगी. जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद पहली बार विधानसभा चुनाव हुए हैं. कांग्रेस को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है.आपको बता दें कि हाल ही में जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के परिणाम सामने आये है. जिसमें नेशनल कांफ्रेंस ने सबसे ज्यादा सीटें जीतीं है.

इस वजह से जम्मू-कश्मीर में नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनेगी. J&K विधानसभा चुनाव में NC को 42 और कांग्रेस ने 6 सीटें जीती हैं. जम्मू-कश्मीर में भाजपा की 29 और पीडीपी की 3 सीटों पर जीत हासिल की है. एक सीट पर आम आदमी पार्टी, 7 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार जीते हैं.