मुख्तार अंसारी के शव का बांदा मेडिकल कॉलेज में हुआ पोस्टमार्टम, कल सुबह किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक

बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी के शव का पोस्टमार्टम हुआ. मुख्तार अंसारी का शव गाजीपुर के लिए रवाना होगा. शव थोड़ी देर में गाजीपुर ले जाया जाएगा. गाजीपुर के SP ओमवीर सिंह ने बयान देते हुए कहा कि मुख्तार का शव देर रात गाजीपुर पहुंचेगा. कल सुबह सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. चित्रकूट, कौशांबी, भदोही से काफिला जाएगा. काफिले में 2 वज्र वाहन और 2 एंबुलेंस होगी. मुख्तार अंसारी की मौत की न्यायिक जांच होगी. परिवार की दिल्ली एम्स से पोस्टमार्टम कराने की मांग की गई. मुख्तार अंसारी के बेटे ने बांदा DM को पत्र लिखा. 

मुख्तार अंसारी की हार्टअटैक से मौत:
आपको बता दें कि गुरुवार रात माफिया मुख्तार अंसारी की हार्टअटैक से मौत हो गई. गाजीपुर के मुहम्मदाबाद बाजार में दुकान और बाजार बंद है. मुख्तार अंसारी के निधन की जानकारी मिलते ही पूरे इलाके में सन्नाटा छाया हुआ है. किसी प्रकार की गड़बड़ी की आशंका को देखते हुए व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद है. मुख्तार अंसारी का शव पोस्टमार्टम के बाद गाजीपुर ले जाया जाएगा. 

गाजीपुर लाए जाने के बाद तत्काल दफनाया जाएगा शव:
मुख्तार के शव को गाजीपुर लाए जाने के बाद दफनाया जाएगा. इसके लिए कालीबाग कब्रिस्तान में मुख्तार अंसारी की कब्र खोदी जा रही है. बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी के शव का पोस्टमार्टम हुआ. मुख्तार अंसारी की मौत की न्यायिक जांच होगी. 3 सदस्यों टीम न्यायिक जांच करेगी. मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत की सूचना मिलते ही डीजीपी मुख्यालय भी हरकत में आया. 

प्रभाव वाले पूर्वांचल के चार जिलों को तत्काल अलर्ट:
प्रभाव वाले पूर्वांचल के चार जिलों को तत्काल अलर्ट किया. गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़, वाराणसी में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई. बांदा में भी सुरक्षा बढ़ाते हुए अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की गई. बांदा में डॉक्टरों की टीम ने शव का पोस्टमार्टम किया.  पोस्टमार्टम के बाद शव को मोहम्मदाबाद स्थित पैतृक निवास ले जाया जाएगा. पैतृक निवास ले जाने के दौरान भी पुख्ता सुरक्षा बंदोबस्त किया जाएगा. कब्रिस्तान में मुख्तार अंसारी को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा.

जहर से मौत का आरोप बेबुनियाद:
मुख्तार की मौत पर राजनाथ सिंह ने बयान देते हुए कहा कि जहर से मौत का आरोप बेबुनियाद है. मौत की जांच करवाई जा सकती है. कोई जांच कराना चाहे तो करवा ले. वहीं मुख्तार अंसारी की मौत पर असदुद्दीन ओवैसी का बयान सामने आया है. असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मुख्तार का परिवार कह रहा उन्हें जहर दिया गया. उनके भाई कह रहे है स्पेशलिस्ट डॉक्टर नहीं थे. वहां ऐसे डॉक्टर नहीं थे जो सही इलाज कर सके. एक धीमे जहर से शूटआउट हुआ, जांच होनी चाहिए.